22 जनवरी को शराब-मीट पर बैन? भाजपा विधायक की बात मानेंगे सीएम एकनाथ शिंदे?
Advertisement
trendingNow12042562

22 जनवरी को शराब-मीट पर बैन? भाजपा विधायक की बात मानेंगे सीएम एकनाथ शिंदे?

Ram Mandir Praan Pratishtha: अयोध्या में भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरे देश में चल रही हैं. 22 जनवरी देश में कई जगहों पर धार्मिक अनुष्ठान और समारोह होंगे. इस बीच महाराष्ट्र में भाजपा विधायक राम कदम ने बुधवार को सीएम एकनाथ शिंदे से पूरे राज्य में शराब और मीट पर 22 जनवरी के दिन बैन लगाने का आग्रह किया

22 जनवरी को शराब-मीट पर बैन? भाजपा विधायक की बात मानेंगे सीएम एकनाथ शिंदे?

Ram Mandir Praan Pratishtha: अयोध्या में भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरे देश में चल रही हैं. 22 जनवरी देश में कई जगहों पर धार्मिक अनुष्ठान और समारोह होंगे. इस बीच महाराष्ट्र में भाजपा विधायक राम कदम ने बुधवार को सीएम एकनाथ शिंदे से पूरे राज्य में शराब और मीट पर 22 जनवरी के दिन बैन लगाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी दिवाली के त्योहार की तरह ही पवित्र है.

22 जनवरी को ड्राई डे

भाजपा विधायक ने कहा कि मैं भगवान राम के सभी भक्तों की ओर से महाराष्ट्र के सीएम से आग्रह करता हूं कि 22 जनवरी के पवित्र दिन पर पूरे राज्य में शराब और मीट पर बैन लगाया जाए. मैं महाराष्ट्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि वे केंद्र सरकार से भी अनुरोध करें कि उस दिन पूरे देश में मीट और शराब पर बैन लगा दिया जाए.

अयोध्या में भी बैन की तैयारी

बीते सप्ताह यूपी सरकार ने पूरे 84-कोसी परिक्रमा, मंदिर परिसर के पास के क्षेत्र को 'शराब निषेध क्षेत्र' घोषित किया था. राज्य के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि शराब की बिक्री और खपत पर बैन है. शराब की दुकानों को या तो क्षेत्र से स्थानांतरित कर दिया जाएगा या हटा दिया जाएगा.

छत्तीसगढ़ में भी 22 जनवरी को ड्राई डे

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने कहा कि उनकी सरकार ने 22 जनवरी को ड्राई डे ​​घोषित करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का 'ननिहाल' (भगवान राम के नाना का स्थान) है और यह भी सौभाग्य की बात है कि अयोध्या में राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' 22 जनवरी को होगी. पूरे छत्तीसगढ़ में खुशी का माहौल है.

Trending news