Chhattisgarh में होगी शराब की Home delivery, रमन सिंह ने सरकार पर साधा निशाना

छत्‍तीसगढ़ के हर जिले में अब शराब की होम डिलिवरी की जाएगी. 10 मई से शुरू होने जा रही इस सेवा के लिए आबकारी विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं.

Chhattisgarh में होगी शराब की Home delivery, रमन सिंह ने सरकार पर साधा निशाना
(फाइल फोटो)

रायपुर: कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के चलते कई राज्‍यों में लॉकडाउन लगा हुआ है, इसके चलते जरूरी सेवाओं के अलावा बाकी व्‍यावसा‍यिक गतिविधियां बंद हैं. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी ऐसा ही है, यहां के कई जिलों में 15 और 17 मई तक लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान शराब पीने वालों को समस्‍या न हो इसके लिए अब राज्‍य के सभी जिलों में शराब की होम डिलीवरी (Home delivery) की जाएगी. 

आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश

घर के दरवाजे तक शराब पहुंचाने की इस सेवा के लिए आबकारी विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए हैं. इसके तहत यह सुविधा 10 मई से शुरू होगी. शराब की होम डिलिवरी सुबह 9:00 बजे से रात 8:00 बजे तक की जाएगी. वहीं छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड होम डिलिवरी के लिए शराब की दुकानों का निर्धारण करेगा. 

यह भी पढ़ें: यूपी के BJP MLA सुरेंद्र सिंह ने Corona से बचने दी अनूठी सलाह, कहा- ठंडे पानी के साथ पिएं Cow urine

ऐप से होगी बुकिंग 

शराब की होम डिलिवरी की बुकिंग करने के लिए बाकायदा एक ऐप भी बनाया गया है. csmcl नाम के इस ऐप से शराब बुक की जा सकेगी, इसके लिए ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, पूरा पता ऐप पर रजिस्टर करना होगा.  ऑनलाइन शराब ऑर्डर करने के दौरान शराब का नाम और उसका रेट ऐप पर दिखेगा. इस सेवा के तहत शराब की दुकान से 15 किलोमीटर की रेंज के भीतर शराब मंगाई जा सकेगी. हालांकि इसके लिए उपभोक्‍ता को पहले ऑनलाइन पेमेंट करना होगा और 100 रुपए तक डिलीवरी चार्ज देना होगा. 

दवाई तो नहीं लेकिन शराब घर पहुंचाएंगे

शराब की होम डिलिवरी कराने को लेकर पूर्व मुख्‍यमंत्री रमन सिंह (Raman singh) ने छत्‍तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधा है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा है, 'कोरोना संकट में यह देश की पहली सरकार है जो शराब की होम डिलीवरी करेगी. आपके घर राशन, दवाई और वैक्सीन पहुंचे या नहीं लेकिन यह शराब जरूर पहुंचाएंगे. सोचिए! अस्पतालों में मरीज दम तोड़ रहे हैं लेकिन इस सरकार को बस शराबियों की चिंता है.'

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.