Ranbir Kapoor News: रणबीर कपूर को ED ने भेजा समन, गेमिंग एप केस में पूछताछ के लिए किया तलब
Advertisement
trendingNow11900076

Ranbir Kapoor News: रणबीर कपूर को ED ने भेजा समन, गेमिंग एप केस में पूछताछ के लिए किया तलब

ED On Ranbir Kapoor: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रणबीर कपूर को ईडी ने तलब किया है. एक्टर पर ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप से जुड़े होने का आरोप लगा है. इस मामले में जांच एजेंसी ने बुधवार को कार्रवाई की है.

फाइल फोटो

Ranbir Kapoor summoned by ED: बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर (ED On Ranbir Kapoor) पर ईडी (ED) की गाज गिरी है. रणबीर कपूर पर ऑनलाइन सट्टेबाजी गेमिंग ऐप से जुड़े होने का आरोप है. आपको बता दें कि रणबीर कपूर को महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप (Mahadev online betting app case) मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को तलब किया है. रणबीर कपूर को 6 अक्टूबर को जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मामला महादेव सट्टेबाजी ऐप के संस्थापक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच से जुड़ा हुआ है. इससे पहले जांच एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग से उगाए गए ₹417 करोड़ की रकम जब्त किया था.

टाइगर श्रॉफ और सनी लियोन भी जांच के दायरे में

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रणबीर कपूर के अलावा टाइगर श्रॉफ, सनी लियोन, नेहा कक्कड़, आतिफ असलम और राहत फतेह अली खान समेत कुछ अन्य बड़े सेलिब्रिटीज का नाम इस केस से जुड़ा हुआ है. बता दें कि दुबई में सौरभ चंद्राकर की शादी में ये सभी सेलिब्रिटी शामिल हुए थे जिसकी वजह से इन्हें भी एजेंसी ने जांच के दायरे में रखा है. अब तक की जानकारी के मुताबिक करीब 17 बड़े सेलिब्रिटीज का नाम भी इस केस से जुड़ा हुआ है. रणबीर कपूर पर कथित तौर पर आरोप है कि उन्हें गेंमिग ऐप के प्रमोशन के बदले में मोटा पैसा दिया गया है और जो राशि एक्टर को दी गई थी उसे गैरकानूनी तरीके से कमाया गया था.

प्रमोशन के बदले मोटा पैसा?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रमोशन के बदले में सेलिब्रिटीज को मिलने वाले पैसे की उगाही सट्टेबाजी से की गई थी. बताया जा रहा है कि रणबीर उन हस्तियों में शामिल हैं जिन्हें प्रमोशन के बदले सबसे ज्यादा पैसा दिया गया था. जांच एजेंसी का अनुमान है कि घोटाले की राशि करीब 5 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की हो सकती है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news