गैंगस्टर रवि पुजारी को लाया गया मुंबई, 9 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजा
Advertisement
trendingNow1854004

गैंगस्टर रवि पुजारी को लाया गया मुंबई, 9 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजा

देश भर में करीब 200 अपराधों में रवि पुजारी का नाम आ चुका है. साल 2019 में उसे सेनेगल में गिरफ्तार किया गया था हालांकि वो जमानत लेकर फरार हो गया था.

फाइल फोटो.

मुंबई: मुंबई की मकोका कोर्ट (Mcoca Court) ने गैंगस्टर रवि पुजारी (Ravi Pujari) को 9 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. रवि पुजारी को पिछले साल फरवरी में सेनेगल (Senegal) से प्रत्यर्पण कर लाया गया था लेकिन सबसे ज्यादा केस कर्नाटक में होने की वजह से रवि पुजारी की कस्टडी कर्नाटक पुलिस को मिली थी. अब मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने रवि पुजारी को साल 2016 के गजाली होटल फायरिंग केस में अपनी गिरफ्त में लिया है. 

24 सालों में कई वारदात 

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी (Ravi Pujari) हत्या, अपहरण, हफ्ता वसूली समेत पूरे 51 केस में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की टॉप वांटेड लिस्ट में था. पिछले 24 सालों के दौरान रवि पुजारी ने तमाम वारदात को अंजाम दिया. साल 2016 में मुंबई के विलेपार्ले में गजाली होटल में हुई फायरिंग में रवि पुजारी का नाम आया था. होटल मालिक को हफ्ता वसूली के लिए धमकाने के लिए रवि पुजारी गिरोह के गुर्गों ने फायरिंग की थी इस दौरान फायरिंग में एक शख्स घायल हुआ था. रवि पुजारी के बढ़ते क्राइम ग्राफ को देखते हुए मुंबई पुलिस ने उसके खिलाफ मकोका लगा दिया था. आज मकोका कोर्ट ने रवि पुजारी को 9 मार्च तक के लिए मुंबई पुलिस की कस्टडी में भेज दिया है.

यह भी पढ़ें: शाहरुख से लेकर अरिजीत तक को धमकी दे चुका है रवि पुजारी, जुर्म की दुनिया में ऐसे बढ़ा आगे

जमानत लेकर हुआ था फरार

देश भर में करीब 200 अपराधों में रवि पुजारी का नाम आ चुका है. साल 2019 में उसे सेनेगल में गिरफ्तार किया गया था हालांकि वो जमानत लेकर फरार हो गया था. इसके बाद वो दक्षिण अफ्रीका में अपना नाम और पहचान बदलकर ड्रग्स और हफ्ता वसूली का धंधा कर रहा था. बाद में उसे डाकर से गिरफ्तार किया गया था. पिछले साल फरवरी में रवि पुजारी को प्रत्यर्पण कर भारत लाया गया था. सबसे पहले उसकी कस्टडी कर्नाटक पुलिस को दी गई थी. तभी से वो कर्नाटक की जेल में बंद था. अब मुंबई पुलिस को उसकी कस्टडी मिलने से उसके पुराने कई जुर्मों का हिसाब होगा.

LIVE TV

Trending news