ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा 'Reject Zomato', जानिए क्यों हुआ ऐसा
Advertisement

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा 'Reject Zomato', जानिए क्यों हुआ ऐसा

Reject Zomato Trend On Twitter: ट्विटर यूजर फूड डिलीवरी ऐप Zomato का विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि तमिलनाडु में हिंदी को नहीं थोपा जा सकता है.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: फूड डिलीवरी ऐप Zomato का ट्विटर विरोध हो रहा है. ट्विटर पर #Reject_Zomato ट्रेंड कर रहा है. Zomato पर आरोप लगा है कि उसने हिंदी को थोपने की कोशिश की है.

  1. हिंदी भाषा को लेकर नाराज हुआ Zomato यूजर
  2. गलत ऑर्डर मिलने पर यूजर ने मांगा रिफंड
  3. यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया स्क्रीनशॉट

भाषा को लेकर हो गया विवाद

आरोप के मुताबिक, तमिलनाडु के एक यूजर ने Zomato से खाना ऑर्डर किया लेकिन उसे वो फूड आइटम नहीं मिला जो उसने ऑर्डर किया था. इसके बाद यूजर ने रिफंड मांगने के लिए कस्टमर केयर सपोर्ट से संपर्क किया. लेकिन भाषा को लेकर दोनों में विवाद हो गया.

Zomato पर हिंदी थोपने का लगा आरोप

दरअसल यूजर चाहता था कि कस्टमर केयर वाला तमिल भाषा में बात करे लेकिन वो हिंदी में बात कर रहा था. इसको लेकर यूजर काफी नाराज हो गया और उसने चैट का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर कर दिया. यूजर का कहना है कि Zomato की तरफ से हिंदी थोपने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- दिवाली पर पटाखे जलाने से अस्थमा, आंखें होंगी खराब; ये है चीन का खुफिया प्लान! जानिए सच्चाई

यूजर ने कहा कि अगर आप तमिलनाडु में सर्विस दे रहे हैं तो आपको ऐसे लोगों को नौकरी पर रखना चाहिए जो यहां की भाषा को समझते हों. इसपर कस्टमर केयर सपोर्ट की तरफ से उससे कहा गया कि हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा है. इसीलिए सबको थोड़ी बहुत हिंदी तो जाननी चाहिए.

सोशल मीडिया यूजर्स ने भी इस मुद्दे पर रिएक्शन दिया है. आपका कस्टमर केयर गलत खबर फैला रहा है, हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है. ये तमिलनाडु में स्वीकार नहीं किया जाएगा. उन्हें फैक्ट्स के बारे में पढ़ाए.

VIDEO

*

Trending news