चलती ट्रेन से उतरते वक्त गिरा यात्री, RPF जवान ने ऐसे बचाई जान; CCTV में कैद हुई घटना
Advertisement
trendingNow1985840

चलती ट्रेन से उतरते वक्त गिरा यात्री, RPF जवान ने ऐसे बचाई जान; CCTV में कैद हुई घटना

शख्स चलती ट्रेन से उतर रहा था तभी उसका बैलेंस बिगड़ा और वो प्लेटफॉर्म पर गिर गया. वो चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच के गैप में गिरने ही वाला था कि वहां खड़े कॉन्स्टेबल ने उसे बचा लिया. 

वीडियो ग्रैब.

नई दिल्ली: रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) की सतर्कता ने फिर एक यात्री की जान बचाई है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमें RPF के सिपाही ने चलती ट्रेन से उतर रहे यात्री को ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया. 

यात्री की लापरवाही बनी हादसे की वजह

13 सितंबर को कर्नाटक एक्सप्रेस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 12-13 पर जैसे ही पहुंची तभी यात्री चलती ट्रेन से निचे उतरने लगा. संतुलन बिगड़ने पर वह प्लेटफार्म पर गिर गया. तभी वहां खड़े कॉन्स्टबेल मोनबीर ने तत्परता दिखाई और शख्स को ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया. 

जा सकती थी शख्स की जान

प्लेटफॉर्म पर खड़े लोगों ने भी शख्स को ट्रेन की चपेट में आने से बचाने में मोनबीर की मदद की. अगर शख्स को समय रहते नहीं बचाया जाता तो वह बुरी तरह घायल हो सकता था, प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच में आने से उसकी जान भी जा सकती थी. 

CCTV में कैद हुई घटना

ये पूरी घटना प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई. हादसे का वीडियो देखकर आप कह सकते हैं कि अगर सिपाही मोनबीर सूझबूझ और तत्परता नहीं दिखाते तो शायद यात्री की जान नहीं बच पाती. अब RPF के वरिष्ठ अधिकारी भी कॉन्स्टबेल का हौसला बढ़ा रहे हैं.

VIDEO-

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news