RSS Chief In Madrasa: आरएसएस चीफ मोहन भागवत का मस्जिद के बाद अब मदरसे का दौरा, बच्चों से की बातचीत
Advertisement

RSS Chief In Madrasa: आरएसएस चीफ मोहन भागवत का मस्जिद के बाद अब मदरसे का दौरा, बच्चों से की बातचीत

RSS Chief Mohan Bhagwat:  इससे पहले गुरुवार को ही भागवत ने दिल्ली की एक मस्जिद में ‘अखिल भारतीय इमाम संगठन’ के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की. कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में बंद कमरे में एक घंटे से अधिक वक्त तक बैठक हुई. 

RSS Chief In Madrasa: आरएसएस चीफ मोहन भागवत का मस्जिद के बाद अब मदरसे का दौरा, बच्चों से की बातचीत

RSS News: आरएसएस (RSS) चीफ मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने गुरुवार को पुरानी दिल्ली (Delhi) के मदरसे (Madrasa) में पहुंचे और उन्होंन वहां बच्चों से मुलाकात की. भागवत करीब 45 मिनट तक मदरसे में रहें इस दौरान उन्होंने शिक्षकों से भी पढ़ाई बारे में बातचीत की. मोहन भागवत ने छात्रों से कहा कि आपके ऊपर इस देश के भविष्य की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. इस दौरान उन्होंने छात्रों से सवाल पूछा कि भारत में कितने राज्य हैं.

सुरक्षा कारणों से फोन कराए गए बंद
भागवत जब तक मदरसे में रहे तो वहां सुरक्षा कारणों से फोन बंद कराए गए और किसी तरह कि तस्वीर रिकॉर्डिंग के लिए मना कर दिया गया.

भागवत के दौरे की बात नहीं की गई सार्वजनिक
आरएसएस प्रमुख का मदरसे में जानें का कार्यक्रम 2 दिन पहले से ही फिक्स था लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे पब्लिक नहीं किया गया. भागवत के दौरा  की जानकारी सिर्फ मदरसे के टॉप लेवल के लोगों को थी.

दिल्ली की एक मस्जिद में भी गए भागवत
इससे पहले गुरुवार को ही भागवत ने दिल्ली की एक मस्जिद में ‘अखिल भारतीय इमाम संगठन’ के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की. कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में बंद कमरे में एक घंटे से अधिक वक्त तक बैठक हुई. अखिल भारतीय इमाम संगठन का कार्यालय यहीं स्थित है.

भागवत लगातार मुस्लिम समुदाय संवाद करते दिख रहे हैं.  पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त एस. वाई. कुरैशी और दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग समेत मुस्लिम बुद्धिजीवियों के एक समूह ने हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की और देश में सांप्रदायिक सौहार्द को मजबूत करने की योजना तैयार की. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब ज्ञानवापी मस्जिद के मुद्दे पर अदालतों में सुनवाई हो रही है. बैठक में देश में सांप्रदायिक सद्भाव को मजबूत करने के लिए एक मंच बनाने का निर्णय लिया गया है.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news