BJP से पहले क्या एकनाथ शिंदे कांग्रेस के साथ मिलकर करना चाहते थे ‘बड़ा खेल’, संजय राउत का दावा
Advertisement
trendingNow11645940

BJP से पहले क्या एकनाथ शिंदे कांग्रेस के साथ मिलकर करना चाहते थे ‘बड़ा खेल’, संजय राउत का दावा

Maharashtra Politics: संजय राउत ने कहा, ‘उस समय भी यह सभी लोग (एकनाथ शिंदे) पार्टी छोड़ने की तैयारी कर रहे थे. बगावत को लेकर इन लोगों की दिवंगत अहमद पटेल से मीटिंग बातचीत भी हुई थी.'

BJP से पहले क्या एकनाथ शिंदे कांग्रेस के साथ मिलकर करना चाहते थे ‘बड़ा खेल’,  संजय राउत का दावा

Maharashtra News: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा, 'पिछले साढ़े तीन साल से बेईमानी और विश्वासघात के बीज बोए जा रहे थे. जब महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार थी और पृथ्वीराज चव्हाण मुख्यमंत्री थे. तब भी बगावत का प्रयास किया गया था.‘

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राउत ने कहा, ‘उस समय भी यह सभी लोग (एकनाथ शिंदे) पार्टी छोड़ने की तैयारी कर रहे थे. बगावत को लेकर इन लोगों की दिवंगत अहमद पटेल से मीटिंग बातचीत भी हुई थी. उनके दिमाग में बेईमानी का पुराना कीड़ा है, यह कोई नई बात नहीं है.‘

बता दें एकनाथ शिंदे ने अपने समर्थक विधायकों के साथ मिलकर उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत कर दी थी जिसके बाद उद्धव को महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था जबकि शिंदे ने बीजेपी के साथ राज्य में सरकार बना ली और खुद मुख्यमंत्री बन गए.

बारिश और किसानों का मुद्दा
इसके साथ ही राउत ने कहा कि महाराष्ट्र राज्य में हो रही बारिश का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि इस वजह से किसानों की फसल को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है. किसान सरकार से उम्मीद लगा रहे हैं कि हालांकि महाराष्ट्र के सीएम और उप मुख्यमंत्री अयोध्या में दौरे पर गए हुए हैं.

योगी शिंदे मुलाकात
बता दें महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने रविवार देर शाम उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से लखनऊ में शिष्टाचार भेंट की. दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को उत्तर प्रदेश आए शिंदे ने रविवार देर शाम भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या से वापस लौटने के बाद मुख्‍यमंत्री योगी से उनके पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर भेंट की.

हमारी आस्था के गौरव को पुनर्जीवित किया
योगी से भेंट के दौरान महाराष्ट्र से आए मंत्रियों के समूह ने अपनी अयोध्या यात्रा के अनुभव को साझा किया और वहां हो रहे विकास कार्यों की सराहना की.

शिंदे ने कहा कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने ‘हमारी आस्था के गौरव को पुनर्जीवित किया है.’ महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘‘उनके नेतृत्व में प्रभु श्री राम की नगरी विकास के नए आयाम छू रही है.’’ आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के सम्मान में रात्रिभोज का भी आयोजन किया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news