close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शारदा चिटफंड मामला: कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंची CBI की टीम

सीबीआई ने राजीव कुमार के घर के बाहर नोटिस चस्पा करते हुए उन्हें कल सीबीआई दफ्तर में पेश होने को कहा है.  

शारदा चिटफंड मामला: कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंची CBI की टीम
सूत्रों के मुताबिक, राजीव कुमार छुट्टी पर हैं. वह पिछले मंगलवार से अवकाश पर हैं.

कोलकाता: शारदा चिटफंड मामले (Saradha chit fund scam) में कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (Rajeev kumar) की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटाते ही CBI की टीम सक्रिय हो गई और राजीव कुमार के घर पहुंची. हालांकि वह घर पर नहीं मिले. सीबीआई ने राजीव कुमार के घर के बाहर नोटिस चस्पा करते हुए उन्हें कल सीबीआई दफ्तर में पेश होने को कहा है. सूत्रों के मुताबिक, राजीव कुमार छुट्टी पर हैं. वह पिछले मंगलवार से अवकाश पर हैं. 

इससे पहले, राजीव कुमार की याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस मधुमिता मित्रा ने कहा कि जांच से किसी अधिकारी की प्रतिष्ठा प्रभावित नहीं होती. एक जिम्मेदार अधिकारी हर तरह से मदद करनी चाहिए. राजीव कुमार के सुरक्षा के अनुरोध को भी खारिज कर दिया गया. जज ने कहा कि अगर कोर्ट राजीव कुमार को सुरक्षा देगा तो इससे जांच प्रभावित होगी. कानून सबके लिए बराबर है. 

इमरान खान ने Pok के लोगों को उकसाया, कहा- 'बंदूक उठाने का वक्त आ गया है'

 

LIVE टीवी:

राजीव कुमार पर घोटाले के सबूतों से छेड़छाड़ का गंभीर आरोप है. सुप्रीम कोर्ट ने मई 2014 में सुदिप्त सेन नीत शारदा समूह सहित कई चिटफंड घोटालों की जांच सीबीआई को सौंपी थी. इन घोटालों के जरिए निवेशकों को 2500 करोड़ रुपये का चूना लगाया गया था. राजीव कुमार 2013 में बिधाननगर पुलिस आयुक्त थे जब इस घोटाले का खुलासा हुआ था. राजीव कुमार पर घोटाले के सबूतों से छेड़छाड़ का गंभीर आरोप है.