School College Reopen: तेलंगाना सरकार ने जारी किए निर्देश, 1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

School college reopen Date  2021 : शिक्षा विभाग ने 1 जुलाई से सभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूट को खोले जाने संबंधी निर्देश जारी किए हैं और कक्षाओं में स्टूडेंट की व्यक्तिगत मौजूदगी की भी मंजूरी दी है.

School College Reopen: तेलंगाना सरकार ने जारी किए निर्देश, 1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज
फाइल फोटो.

हैदराबाद: कोरोना वायरस (Coronavirus) के घटते मामलों के बीच धीरे-धीरे सभी राज्य अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. दूसरी लहर में कोरोना के कहर से बचने के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को खोलने का समय आ गया है. इसी क्रम में तेलंगाना में भी आज (रविवार) से लॉकडाउन खत्म हो चुकी है. साथ ही सरकार ने स्कूल, कॉलेजों को दोबारा से खोलने का भी फैसला लिया है.

स्कूल कॉलेज खोलने का समय आ गया

तेलंगाना सरकार (Telangana Govt) ने कोरोना वायरस संक्रमण  (Coronavirus) के मामले में कमी आने के बाद राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) हटाने और 1 जुलाई से शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का निर्णय लिया है. राज्य में पिछले एक महीने से महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए लॉकडाउन लागू था. 

स्वास्थ्य विभाग ने दी ये रिपोर्ट

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि राज्य मंत्रिमंडल ने शनिवार को यह निर्णय लिया और सभी विभाग के अधिकारियों को लॉकडाउन के दौरान लागू सभी प्रतिबंधों को हटाने के निर्देश दिये. विज्ञप्ति में बताया गया कि यह निर्णय चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा राज्य में Covid-19 के मामलों में कमी आने संबंधी रिपोर्ट पर विचार के बाद आया है.

VIDEO-

यह भी पढ़ें: UP में CM का चेहरा कोई और भी हो सकता है, योगी सरकार के मंत्री का बड़ा बयान

शिक्षा विभाग ने जारी किए निर्देश

तेलंगाना मंत्रिमंडल ने यह भी कहा कि पड़ोसी राज्यों में भी संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है. आठ जून को मंत्रिमंडल ने राज्य में लॉकडाउन को 10 दिन और शनिवार तक बढ़ाने का निर्णय लिया था. शिक्षा विभाग ने 1 जुलाई से सभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूट को खोले जाने संबंधी निर्देश जारी किए हैं और कक्षाओं में स्टूडेंट की व्यक्तिगत मौजूदगी की भी मंजूरी दी है. यानी 1 जुलाई से राज्‍य में स्‍कूल में ऑफलाइन क्‍लासेज लगनी शुरू होंगी. 

(INPUT: भाषा)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.