मुंबई में आने वाली है कोरोना की दूसरी लहर, आदित्य ठाकरे ने बनाया एक्शन प्लान
Advertisement
trendingNow1789175

मुंबई में आने वाली है कोरोना की दूसरी लहर, आदित्य ठाकरे ने बनाया एक्शन प्लान

आदित्य ठाकरे ने बुधवार को BMC के अधिकारियों और उपनगरीय कलेक्टरों के साथ एक समीक्षा बैठक की. साथ ही उन्होंने कहा कि मुंबई में कोरोना के मरीजों की संख्या में कमी आई है लेकिन फिर भी हमें सावधान रहने की जरूरत है. 

फाइल फोटो.

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में इन दिनों कोरोना वायरस (Coronavirus) का खतरा कम होता नजर आ रहा है. एक समय में कोरोना के प्रकोप से जूझ रही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी कोरोना के नए मामलों में कमी आई है. हालांकि लोगों को लगातार एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है ताकि संक्रमण (Corona Infection) को खत्म किया जा सके. लेकिन अब एक डराने वाली बात समाने आई है. दरअसल, BMC अधिकारियों ने नए साल तक मुंबई में कोरोना की दूसरी लहर आने की आशंका जताई है. 

इस बीच महाराष्ट्र के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. आदित्य ठाकरे मुंबई के संरक्षक मंत्री भी हैं. उन्होंने बुधवार को BMC के अधिकारियों और उपनगरीय कलेक्टरों के साथ एक समीक्षा बैठक की. इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी. साथ ही उन्होंने कहा कि मुंबई में कोरोना के मरीजों की संख्या में कमी आई है लेकिन फिर भी हमें सावधान रहने की जरूरत है. 

आदित्य ठाकरे का एक्शन प्लान
आदित्य ठाकरे ने अधिकारियों को कोरोना से बचाव के लिए पूरी तैयारी रखने को कहा है. कोरोना के दूसरी लहर की आशंका को देखते हुए उन्होंने अधिकारियों से अस्पतालों में पर्याप्त बेड्स उपलब्ध कराने को कहा है. इसके अलावा नि: शुल्क परीक्षण केंद्रों में अतिरिक्त स्टाफिंग और अन्य सुविधाएं तुरंत मुहैया कराने के आदेश दिए हैं.

नए साल के जश्न में खलल
गौरतलब है कि कोविड की दूसरी लहर को ध्यान में रखते हुए मुंबई महानगर पालिका के अधिकारियों ने कहा कि अगले महीने कोरोना की समीक्षा के बाद ही नए साल के जश्न के लिए छूट दी जाएगी. अधिकारियों का कहना है कि अगर कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई तो कुछ ढिलाई दी जा सकती है लेकिन अगर दिसंबर में कोरोना संक्रमण के मामले में बढ़ोतरी हुई तो नए साल के जश्न पर पाबंदी लगाई जाएगी.

LIVE TV

महाराष्ट्र में कोरोना के आंकड़े
बता दें कि बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,011 नए मामले सामने आए, जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 17,57,520 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. प्रदेश में संक्रमण से 100 और लोगों की मौत के साथ कोविड-19 से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 46,202 हो गई है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news