नए साल पर हुड़दंग मचाने वालों की खैर नहीं, पुलिस ने कर रखी है खास तैयारी

पुलिस बल की तैनाती के अलावा, सीसीटीवी और ड्रोन की मदद से शहरभर की निगरानी की जाएगी.

नए साल पर हुड़दंग मचाने वालों की खैर नहीं, पुलिस ने कर रखी है खास तैयारी
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बेंगलुरु: बेंगलुरु में नववर्ष की पूर्व संध्या पर मंगलवार रात सुरक्षा बंदोबस्त संभालने के लिए सात हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. प्रौद्योगिकी के प्रमुख केंद्र, इस शहर की सड़कों पर आम जनता की सुरक्षा के लिए सभी अतरिक्त सुरक्षाकर्मी खड़े नजर आएंगे. बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने सोमवार को एक बयान में कहा, "नागरिक शांतिपूर्ण ढंग से नववर्ष की पूर्व संध्या पर उत्सव मना सकें, इसलिए मंगलवार शाम से बुधवार सुबह तक नववर्ष की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगभग 7,000 पुलिस कर्मी शहर भर में तैनात रहेंगे."

भारी पुलिस बल की तैनाती के अलावा, सीसीटीवी और ड्रोन की मदद से शहरभर की निगरानी की जाएगी. खास तौर से एम.जी. रोड और ब्रिगेड रोड पर नजर रखी जाएगी, ताकि लोग नववर्ष की पूर्व संध्या पर शांतिपूर्ण ढंग से उत्सव मनाने के साथ ही नए साल का जश्न मना सकें.

राव ने कहा, "जाम से बचने और वाहनों की बेहतर आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए यातायात को नियंत्रित किया जाएगा. 31 दिसंबर रात आठ बजे से पहली जनवरी सुबह छह बजे तक शहर के मध्य की मुख्य सड़कों पर दोपहिया सहित सभी वाहनों की पार्किं ग पर प्रतिबंध लगाया जाएगा."

शराब का सेवन कर वाहन चलाने, खतरनाक ड्राइविंग से बचने और दुर्घटना को रोकने के मद्देनजर मंगलवार रात नौ बजे से बुधवार सुबह छह बजे तक वाहन शहरभर के फ्लाईओवर का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे.

शहर भर के रेस्तरां, भोजनालयों, पब और बार को मंगलवार और बुधवार की दरम्यानी रात दो बजे तक अतिरिक्त घंटे के लिए खुला रहने दिया जाएगा.

इसबीच, बेंगलुरू महानगर सड़क परिवहन निगम और बेंगलुरू मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने निर्णय लिया है कि वे भी मंगलवार और बुधवार की दरम्यानी रात दो बजे तक अपनी सेवाएं देंगे.