Kerala Assembly Election से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, PC Chacko ने छोड़ी पार्टी
Advertisement

Kerala Assembly Election से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, PC Chacko ने छोड़ी पार्टी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको (PC Chacko) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और अपना त्यागपत्र पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भेज दिया है.

Kerala Assembly Election से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, PC Chacko ने छोड़ी पार्टी

नई दिल्ली: केरल विधान सभा चुनाव (Kerala Assembly Election) से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा और पार्टी के वरिष्ठ नेता पीसी चाको (PC Chacko) ने इस्तीफा दे दिया है. इस बात की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस छोड़ दी है और अपने इस्तीफा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भेज दिया है.

केरल में टिकट बंटवारे पर उठाया सवाल

कांग्रेस से इस्तीफा देने के साथ ही पीसी चाको (PC Chacko) ने केरल में पार्टी के टिकट बंटवारे पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा, 'मैं केरल से आता हूं जहां कांग्रेस जैसी कोई पार्टी नहीं है. वहां दो पार्टियां हैं- कांग्रेस (I) और कांग्रेस (A). दो पार्टियों की कोऑर्डिनेशन कमेटी हैं, जो KPCC की तरह काम कर रही है. केरल एक अहम चुनाव के मुहाने पर है. लोग कांग्रेस की वापसी चाहते हैं, लेकिन शीर्ष नेता गुटबाजी में लगे हैं. मैं हाईकमान से कह चुका हूं कि यह सब खत्‍म होना चाहिए, लेकिन हाईकमान दोनों समूहों के प्रस्‍तावो से भी सहमति जता रहा है.'

पीसी चाको ने आगे कहा, 'कांग्रेसी होना सम्‍मान की बात है, लेकिन केरल में आज कोई कांग्रेसी नहीं हो सकता है. या तो वो आई ग्रुप से हो सकता है या फिर ए ग्रुप से. इसलिए मैंने उससे बाहर निकलने का फैसला किया. इस आपदा को हाईकमान मूकदर्शक बनकर देख रहा है और कोई हल नहीं है.'

केरल में 6 अप्रैल को 140 सीटों पर वोटिंग

केरल (Kerala) में विधान सभा की 141 सीटें हैं, जिसमें से 140 निर्वाचित और एक सीट नामित होती है. केरल की 140 विधान सभा सीटों पर एक फेज में चुनाव (Kerala Assembly Election 2021) संपन्न कराया जाएगा और राज्य की सभी सीटों पर वोटिंग 6 अप्रैल को होगी. मतों की गणना 2 मई को की जाएगी.

लाइव टीवी

Trending news