सीनियर TMC लीडर साधन पांडे का निधन, मुंबई में ली आखिरी सांस; CM ममता बनर्जी ने जताया शोक
Advertisement

सीनियर TMC लीडर साधन पांडे का निधन, मुंबई में ली आखिरी सांस; CM ममता बनर्जी ने जताया शोक

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री साधन पांडे (Sadhan Pande) का आज मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. वो पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार में उपभोक्ता मामलों के मंत्री थे. पांडे इस बार माणिकतला से विधान सभा चुनाव जीते थे. वे इस सीट से लगातार तीसरी बार विधायक बने थे.

फाइल फोटो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार में उपभोक्ता मामले, स्वयं सहायता समूह और स्वरोजगार मंत्री सधन पांडे (Sadhan Pande) का आज मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. अस्पताल में भर्ती होने के बाद लगातार उनकी हालत बिगड़ती जा रही थी. आज सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली. 71 वर्षीय साधन पांडे की तबीयत पर सीनियर डॉक्टरों की टीम चौबीसों घंटे नजर रख रही थी. 

  1. सीनियर टीएमसी नेता का निधन
  2. CM ममता बनर्जी ने दी श्रद्धांजलि
  3. मुंबई के अस्पताल में ली आखिरी सांस

'फेफड़ों में गंभीर संक्रमण से जूझ रहे थे'

पिछले साल जुलाई में मंत्री साधन पांडे को फेफड़ों में गंभीर संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसी दौरान उनकी स्थिति काफी गंभीर हो गई थी और उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल के आईसीयू (ICU) में वेंटिलेटर पर रखा गया था. बाद में थोड़ी स्थिति सुधरने पर मुंबई शिफ्ट किया गया था लेकिन दुर्भाग्य से आज उनका निधन हो गया.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी जानकारी

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि हमारे वरिष्ठ सहयोगी, पार्टी नेता और कैबिनेट मंत्री साधन पांडे का आज सुबह मुंबई में निधन हो गया. लंबे समय से एक अद्भुत रिश्ता था. इस नुकसान पर गहरा दुख हुआ. उनके परिवार, दोस्तों, अनुयायियों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.

ये भी पढ़ें- 'हमारा तो रिश्ता पुराना...', PK से मुलाकात पर बोले CM नीतीश कुमार

कौन थे साधन पांडे?

आपको बता दें कि साधन पांडे तीन दशक से ज्यादा वक्त तक विधायक रहे. वह लंबे समय से राजनीति में सक्रिय रहे थे. वह पहले कांग्रेस के नेता थे, लेकिन ममता बनर्जी के द्वारा टीएमसी के गठन के बाद वह टीएमसी से जुड़ गये थे और पहले बड़तला विधानसभा केंद्र से और बाद में मानिकतला विधानसभा केंद्र से टीएमसी के विधायक बने थे. ममता बनर्जी की सरकार में उन्हें उपभोक्ता मामलों का मंत्री बनाया गया था.

LIVE TV

 

Trending news