ग्रामीण इलाकों में भी तेजी से फैल रहा है कोरोना, इस सर्वे में हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow1745409

ग्रामीण इलाकों में भी तेजी से फैल रहा है कोरोना, इस सर्वे में हुआ खुलासा

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) की ओर से किए गए देशव्यापी Sero सर्वे के नतीजे बताते हैं कि भारत के ग्रामीण गांवों में कोरोनो वायरस के संक्रमण से 69.4% लोग संक्रमित हुए हैं. सर्वे के नतीजे बताते हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों में Sero पॉजिटिविटी दर सबसे ज्यादा 69.4 प्रतिशत रही.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) की ओर से किए गए देशव्यापी Sero सर्वे के नतीजे बताते हैं कि भारत के ग्रामीण गांवों में कोरोनो वायरस के संक्रमण से 69.4% लोग संक्रमित हुए हैं. 

सर्वे के नतीजे बताते हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों में Sero पॉजिटिविटी दर सबसे ज्यादा 69.4 प्रतिशत थी, जबकि शहरी झुग्गियों में ये 15.9 प्रतिशत और शहरी गैर-मलिन बस्तियों में 14.6 प्रतिशत दर्ज की गई. 

ये सर्वेक्षण 11 मई से 4 जून तक किया गया था. जिसमें देश के 21 राज्यों के 70 जिलों के 700 गांवों और वार्ड शामिल थे. इस सर्वे में पाया गया कि 18-45 साल (43.3) आयु वर्ग में Sero पॉजिटिविटी सबसे ज्यादा थी. इसके बाद 46-60 वर्ष (39.5) और 60 से ऊपर की आयु वाले लोगों में सबसे कम सेरो पॉजिटिविटी है.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news