15 अगस्त को लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने की नापाक साजिश, IB अलर्ट
Advertisement

15 अगस्त को लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने की नापाक साजिश, IB अलर्ट

 सिख फॉर जस्टिस (Sikhs For Justice) के गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने 14, 15 और 16 अगस्त को लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने वाले सिख को सवा लाख डालर इनाम देने की घोषणा की है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस को लेकर इंटीलिजेंस ब्यूरो (IB) ने हाई अलर्ट जारी किया है. इसमें कहा गया है कि 'अमेरिका में रहने वाले सिख फॉर जस्टिस (Sikhs For Justice) संगठन के नेताओं में शुमार गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने 14, 15 और 16 अगस्त को लाल किले (Red Fort) पर खालिस्तान (Khalistan) का झंडा (flag) फहराने वाले सिख को सवा लाख डॉलर का इनाम (USD 125,000 ) देने की घोषणा की है.'

खालिस्तानी आतंकी संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' के आतंकी गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी किया है. इसके बाद आईबी अलर्ट मोड पर आ गई है. हाल ही में गुरुवतपंत सिंह पन्नू को भारत सरकार ने घोषित आतंकी (designated terrorist) करार दिया. 

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के साथ मिलकर गुरुवतपंत सिंह पन्नू 'रेफरेंडम 2020' (referendum2020) की मुहिम पर भी काम कर रहा है. इस वीडियो के बाद सभी जांच एजेंसी हाई अलर्ट पर हैं. गौरतलब है कि 'रेफरेंडम 2020' मुहीम को लेकर लगातार दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में लोगों को गुरुवतपंत सिंह पन्नू का के कॉल आ रहा हैं. एनआईए (INA) इसकी जांच कर रही है.

आतंकी गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया था, जिसमें दिल्ली को खालिस्तान बनाने की बात कही गई थी. 15 अगस्त को लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराने वाले इस वीडियो के बाद लाल किले के आस-पास खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं. आईबी (IB) के अलर्ट के बाद लाल किला (Red Fort ) के आसपास भारी संख्या में बल तैनात कर दिए गए हैं. इससे पहले भी आतंकी गुरुवतपंत सिंह पन्नू भारत में आतंकी साजिश कर चुका है. 

Trending news