पुलवामा पर शशि थरूर का Tweet, कहा- पाकिस्तानी खबर झूठी, किस बात की माफी?
Advertisement

पुलवामा पर शशि थरूर का Tweet, कहा- पाकिस्तानी खबर झूठी, किस बात की माफी?

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा कि पाकिस्तानी खबर सही नहीं है. मोदी सरकार (Modi Government)  इन सवालों के लिए ईमानदार स्पष्टीकरण दे सकती है जो वास्तव में खबर होगी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पुलवामा हमले (Pulwama Attack) पर माफी की बात को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है. उन्होंने लिखा कि मैं अभी भी इस त्रासदी की आधिकारिक जांच का इंतजार कर रहा हूं ताकि देश को महत्वपूर्ण सवालों के जवाब दिए जा सकें. 

शशि थरूर ने कहा कि पाकिस्तानी (Pakistan) खबर सही नहीं है. मोदी सरकार इन सवालों के लिए ईमानदार स्पष्टीकरण दे सकती है जो वास्तव में खबर होगी.

'कांग्रेस पार्टी को किस बात की माफी मांगनी होगी'
थरूर ने कहा, ' मैं अभी तक नहीं समझ पा रहा हूं कि कांग्रेस पार्टी को किस बात की माफी मांगनी होगी? क्या इस बात के लिए कि हम उम्मीद करते हैं कि हमारी सरकार हमारे जवानों की सुरक्षा को सुनिश्चित करे? या फिर इसलिए कि हमने इस राष्ट्रीय त्रासदी का राजनीतिकरण नहीं किया?  या फिर शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करने के लिए हमें माफी मांगनी होगी?

बता दें कि पुलवामा हमले के 20 महीने बाद पाकिस्तान ने कबूल किया कि ये हमला पा​किस्तान सरकार ने ही कराया था. पाकिस्तान के एक मंत्री ने अपने देश की संसद में ये कबूल किया कि 14 फरवरी 2019 को भारत के पुलवामा (Pulwama) में जो आतंकवादी हमला हुआ था, वो पाकिस्तान ने ही कराया था. पाकिस्तान के साइंस एंड टेक्नोलॉजी मंत्री फवाद चौधरी ने पाकिस्तान की संसद में कहा कि पुलवामा हमला सिर्फ पाकिस्तान (Pakistan) की सरकार के लिए नहीं, बल्कि पूरे पाकिस्तान के लोगों के लिए एक बहुत बड़ी कामयाबी थी.

भावी अफसरों को पीएम मोदी का संदेश, कहा- आपके फैसलों में राष्ट्रहित स्पष्ट दिखना चाहिए

हालांकि बाद में फवाद हुसैन अपनी बात पर सफाई देने लगे और कहा कि उनकी बातों का गलत मतलब निकाला गया, वह आतंकवाद की निंदा करते हैं.

पिछले वर्ष फरवरी में हुए पुलवामा हमले में CRPF के 44 जवान शहीद हो गए थे.

पाकिस्तान के कबूलनामे के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी को जवानों की शहादत पर सवाल उठाने के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए.

ये भी देखें-

Trending news