मुंबई का Siddhivinayak और शिरडी का Sai Baba मंदिर बंद, Coronavirus की बेकाबू रफ्तार बनी वजह
Advertisement

मुंबई का Siddhivinayak और शिरडी का Sai Baba मंदिर बंद, Coronavirus की बेकाबू रफ्तार बनी वजह

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की बेकाबू रफ्तार के बीच महामारी को रोकने के लिए शिरडी के सांई बाबा मंदिर (Shirdi Sai Baba Temple) और मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर (Siddhivinayak Temple) को भक्तों के लिए बंद करने का फैसला हुआ है.

कोरोना महामारी की बेकाबू रफ्तार के बीच इन मंदिरों को बंद करने का फैसला हुआ है.

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के शिरडी के सांई बाबा मंदिर (Shirdi Sai Baba Temple) सोमनार देर शाम 8 बजे से बंद कर दिया गया है. बाबा का ये विश्व प्रसिद्ध मंदिर फिलहाल 30 अप्रैल तक बंद रहेगा. इस दौरान मंदिर के अन्य सभी आयोजन पहले की तरह चलते रहेंगे. हालिया फैसले के तहत यहां रोजाना 4 बार होने वाली आरती और पूजा पाठ समेत सभी रीति-रिवाजों का पालन मंदिर से संबद्ध पंडितों के जरिए किया जाएगा. वहीं इस मंदिर के साथ ही यहां का प्रसादालय और भक्त निवास भी बंद करने की बात कही गई है. शिरडी सांई संस्थान के एग्जिक्यूटिव अधिकारी रविन्द्र ठाकरे ने बताया कि संस्थान की तरफ से शुरू किए गए कोविड हास्पिटल (Covid Hospital)  और अन्य नॉन कोविड अस्पताल में रोगियों का इलाज पहले की तरह जारी रहेगा.

  1. शिरडी का सांई बाबा मंदिर भक्तों के लिए बंद
  2. मुंबई का सिद्दिविनायक मंदिर भी बंद हुआ
  3. मंदिर के पुजारी आरती और पूजा करते रहेंगे  
  4.  

कोरोना की बेकाबू रफ्तार की वजह से फैसला

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) द्वारा कोरोना महामारी (Corona Pandemic) को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) जैसे एहतियाती फैसलों के बाद शिरडी सांई बाबा मंदिर प्रशासन ने ये निर्णय लिया है. 

fallback

 

ये भी पढ़ें-  Coronavirus Maharashtra: वीकेंड Lockdown के विरोध में उतरे व्यापारी, बोले- किराया निकलना भी मुश्किल

सिद्धिविनायक मंदिर भी बंद

कोरोना वायरस संक्रमण की बेकाबू रफ्तार के बीच मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर () को भी सोमवार रात 8 बजे से दर्शन के लिए अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. वहीं नियमित आरती और पूजा पहले की तरह जारी रहेगी जिसका वेबकास्ट किया जाएगा.

महाराष्ट्र में संक्रमण की स्थिति

दरअसल महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरे महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का ऐलान किया गया है. इसमें रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक लोगों के घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी, साथ ही शाम के समय एक साथ 5 लोगों के खड़े होने पर भी रोक लगा दी गई है. इसके अलावा वीकेंड पर लॉकडाउन (Lockdown) का फैसला लिया गया है. वहीं व्यापारी वर्ग लॉकडाउन के फैसले के विरोध में उतर आया है.

LIVE TV

 

Trending news