Shirdi Sai Temple: 1 मई से बंद रहेगा शिरडी का साईं मंदिर, सामने आई बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow11670056

Shirdi Sai Temple: 1 मई से बंद रहेगा शिरडी का साईं मंदिर, सामने आई बड़ी वजह

Shirdi Sai Temple News: शिरडी (Shirdi) में सीआईएसएफ (CISF) को तैनात करने का विरोध किया जा रहा है. स्थानीय लोग सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं. इस बीच मंदिर प्रशासन ने 1 मई से साईं मंदिर बंद रखने का ऐलान किया है.

Shirdi Sai Temple: 1 मई से बंद रहेगा शिरडी का साईं मंदिर, सामने आई बड़ी वजह

Shirdi Sai Temple Update: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिरडी (Shirdi) के साईं बाबा के मंदिर (Sai Baba Temple) में सीआईएसएफ (CISF) की तैनाती का विरोध किया जा रहा है. शिरडी के ग्रामीण सीआईएसएफ की तैनाती का विरोध कर रहे हैं. इस बीच ऐलान किया गया है कि 1 मई से शिरडी का साईं बाबा मंदर बंद रहेगा. शिरडी में 1 मई से बेमियादी बंद जारी रहेगा. बता दें कि देश-दुनिया के करोड़ों लोगों की साईं में श्रद्धा है. साईं का सबसे प्रसिद्ध मंदिर शिरडी वाला ही माना जाता है. शिरडी के साईं मंदिर में श्रद्धालु खूब दान करते हैं. इस मंदिर में आने वाला दान अक्सर चर्चा का विषय बना रहता है. ऐसे में 1 मई से शिरडी के साईं मंदिर को बंद करने घोषणा श्रद्धालुओं को हैरानी में डालने वाली है.

शिरडी में 1 मई से बंद का आह्वान

लेकिन अब, महाराष्ट्र के प्रमुख धार्मिक पर्यटन स्थल शिरडी के साईं मंदिर में बंद का आह्वान किया गया है. साईं बाबा मंदिर की सिक्योरिटी के लिए सीआईएसएफ की तैनाती के सरकार के फैसले के खिलाफ बेमियादी बंद का आह्वान किया गया है. दरअसल, शिरडी के साईं मंदिर का प्रशासन सीआईएसएफ की तैनाती का विरोध कर रहा है.

लाखों श्रद्धालु हर साल पहुंचते हैं शिरडी

गौरतलब है कि अहमदनगर के शिरडी में बना साईं बाबा का ये मंदिर भारत के बाहर तक प्रसिद्ध है. देश-विदेश से लोग यहां साईं बाबा के दर्शन के लिए आते हैं. हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु शिरडी के साईं मंदिर में पहुंचते हैं. शिरडी का साईं मंदिर अहमदनगर-मनमाड हाईवे पर स्थित है.

CISF के कंधों पर है यहां की सुरक्षा की जिम्मेदारी

जान लें कि यही सीआईएसएफ तमाम औद्योगिक प्रतिष्ठानों, मेट्रो स्टेशन और एयरपोर्ट की सुरक्षा करती है. लेकिन, शिरडी में रहने वाले लोग मंदिर वहां सीआईएसएफ के तैनात होने से खुश नहीं है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news