Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्‍याकांड का आरोपी आफताब जेल में पढ़ना चाहता है इंग्लिश नॉवेल, मिली यह किताब
topStories1hindi1470835

Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्‍याकांड का आरोपी आफताब जेल में पढ़ना चाहता है इंग्लिश नॉवेल, मिली यह किताब

Tihar Jail:  अधिकारियों ने बताया कि पूनावाला को केंद्रीय कारागार संख्या चार में कड़ी निगरानी में रखा गया है क्योंकि उसकी जान को खतरा है. जेल अधिकारी ने बताया, ‘हम प्रोटोकॉल के अनुसार कैदी का ध्यान रख रहे हैं.' 

Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्‍याकांड का आरोपी आफताब जेल में पढ़ना चाहता है इंग्लिश नॉवेल, मिली यह किताब

Shraddha Murder: श्रद्धा हत्याकांड का आरोपी आफताब पूनावाला ने तिहाड़ जेल प्रशासन से उपन्यास और पुस्तकें मांगी हैं. जेल अधिकारियों ने उसके अनुरोध के बाद उसे पॉल थेरॉक्स की पुस्तक ‘द ग्रेट रेलवे बाजार’ उपलब्ध कराई है. पूनावाला को केंद्रीय कारागार संख्या चार में कड़ी निगरानी में रखा गया है क्योंकि उसकी जान को खतरा है.

जेल अधिकारी का कहना है कि आफताब का प्रोटोकॉल के अनुसार ध्यान रखा जा रहा हैं. उन्होंने बताया, 'आफताब ने अंग्रेजी के उपन्यास और अन्य पुस्तकें उपलब्ध कराने का आग्रह किया है. उसने कहा कि वह साहित्यिक गतिविधियों में शामिल रहना चाहता है.’ उन्होंने कहा, ‘फिलहाल, हमने उसे ‘पॉल थेरॉक्स की ‘द ग्रेट रेलवे बाजार’ उपलब्ध कराई है. यह हमारे पुस्तकालय से दी गई है. उसे बाद में और पुस्तकें उपलब्ध कराई जाएंगी.’

पूनावाला को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. वह अभी न्यायिक हिरासत में है. पूनावाला ने अपनी ‘लिव-इन-पार्टनर’ श्रद्धा वालकर की कथित तौर पर गला घोंट कर हत्या कर दी थी. उसने शव के 35 टुकड़े कर उन्हें शहर में अलग-अलग स्थानों पर फेंकने से पहले करीब तीन हफ्ते तक दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित अपने आवास पर एक फ्रिज में रखा था.

जेल में शतरंज खेलता है आफताब
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस के मुताबिक जेल में ज्यादातर समय आफताब शतरंज खेलता है. जेल अधिकारियों ने कहा, ‘पूनावाला शतरंज की चालें चलाकर समय बिताते हैं, अक्सर अकेले और कभी-कभी दो साथी कैदियों के साथ झगड़ा करते हैं.‘  सूत्रों के मुताबिक, आफताब अपने जेल सेल को दो और कैदियों के साथ साझा करता है.

जानकारी के अनुसार, जेल अधिकारियों ने आफताब पूनावाला के जेल क्वार्टर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है, और उनके बैरक के बाहर एक अतिरिक्त गार्ड तैनात किया है. दिल्ली के रोहिणी में फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) के बाहर श्रद्धा के कथित हत्यारे को ले जा रही एक जेल वैन पर हमले के बाद यह कदम उठाया गया है.

(इनपुट - एजेंसी)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news