नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटों में फिर दर्ज हुए रिकॉर्ड मामले
Advertisement
trendingNow1739122

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटों में फिर दर्ज हुए रिकॉर्ड मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 36 लाख के पार पहुंच गया है. ्र्र्रम

फोटो साभार-इंटरनेट

नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामले सरकार की सारी कोशिशों पर पानी फेरते नजर आ रहे हैं. बीते 24 घंटों में देश में 69,921 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 819 लोगों की मौत हो गई है.

देश में कोरोना के कुल आंकड़े 36 लाख के पार
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 36 लाख के पार पहुंच गया है. अब तक 36,91,167 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. जबकि अब तक कुल 65,288 लोगों की मौत भी हो गई है. हालांकि राहत की बात रही है कि अबतक 28,39,833 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें:- पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे PM मोदी, दी श्रद्धांजलि

अभी भी देश में 7 लाख से अधिक एक्टिव केस
भारत में अब भी कोरोना के 7,85,996 एक्टिव केस मौजूद हैं. वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि बढ़ते मामलों के मद्देनजर हमने रोजाना होने वाले कोरोना टेस्ट की संख्या में भी बढ़ोतरी की है. अगर देश में रिकवरी रेट की बात करें तो ये 70 प्रतिशत के पार पहुंच चुका है जबकि संक्रमण रेट अब भी 8 प्रतिशत के आसपास बना हुआ है.

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news