पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे PM मोदी, दी श्रद्धांजलि

आम जनता 11-12 बजे के बीच अंतिम दर्शन कर सकेगी. कोरोना काल को देखते हुए सामाजिक दूरी समेत सभी जरूरी प्रोटोकॉल का ख्‍याल रखा जा रहा है. 

 पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे PM मोदी, दी श्रद्धांजलि
Play

नई दिल्ली: पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मुखर्जी के अंतिम दर्शन के लिए राजाजी मार्ग स्थित उनके आवास पर पहुंचे. यहां उन्होंने मुखर्जी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. आपको बता दें कि सुबह सवा 9 बजे से गणमान्य व्यक्तियों द्वारा मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी जाएगी, जबकि आम जनता 11-12 बजे के बीच अंतिम दर्शन कर सकेगी. कोरोना काल को देखते हुए सामाजिक दूरी समेत सभी जरूरी प्रोटोकॉल का ख्‍याल रखा जा रहा है. 

बता दें कि देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कल 31 अगस्त को निधन हो गया. प्रणब मुखर्जी 84 साल के थे. पूर्व राष्ट्रपति के बेटे अभि‍जीत मुखर्जी ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी थी. प्रणब मुखर्जी दिल्ली में सेना के अस्पताल में भर्ती थे. यहां उन्हें 10 अगस्त को भर्ती कराया गया था. सोमवार 31 अगस्त को दिन में अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. उन्हें लगातार वेंटिलेटर पर रखा गया था. देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित प्रणब मुखर्जी के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है. 

ये भी पढ़ें:- हिंदूवादी राजा शशांक की दोनों राजधानियों से सांसद रहे प्रणब मुखर्जी, मंदिर के लिए की 1 करोड़ की मदद

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सात दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनका जाना एक युग की समाप्ति है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि प्रणब मुखर्जी का जाना मेरे लिए निजी क्षति है. प्रधानमंत्री ने प्रणब मुखर्जी के साथ अपनी कई तस्वीरें भी ट्वीट की हैं. प्रणब दादा का जन्म 11 दिसंबर 1935 को पश्चिम बंगाल के मिरिटी गांव में हुआ था.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.