Sirsa: सिरसा में डेरा प्रमुख की मौत पर बवाल, गद्दी के दावेदार आमने-सामने, इंटरनेट बंद.. हर जगह फोर्स
Advertisement
trendingNow12373178

Sirsa: सिरसा में डेरा प्रमुख की मौत पर बवाल, गद्दी के दावेदार आमने-सामने, इंटरनेट बंद.. हर जगह फोर्स

Sirsa News: हरियाणा के सिरसा में इस वक्त जगमालवाली डेरा पर दावेदारी का मसला गरमाया हुआ है. जगमालवाली डेरा के प्रमुख बहादुर चंद वकील की मौत को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं.

Sirsa: सिरसा में डेरा प्रमुख की मौत पर बवाल, गद्दी के दावेदार आमने-सामने, इंटरनेट बंद.. हर जगह फोर्स

Sirsa News: हरियाणा के सिरसा में इस वक्त जगमालवाली डेरा पर दावेदारी का मसला गरमाया हुआ है. जगमालवाली डेरा के प्रमुख बहादुर चंद वकील की मौत को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. बहादुर चंद की साजिश के तहत हत्या के भी आरोप लग रहे हैं. हरियाणा सरकार ने धार्मिक नेता की मौत के बाद बुधवार को पूरे सिरसा जिले में इंटरनेट सेवाएं गुरुवार आधी रात तक के लिए निलंबित कर दी हैं. 

डेरा प्रमुख की मौत पर सवाल

बता दें कि वकील सिरसा में डेरा जगमालवाली के प्रमुख थे. उनके अनुयायी उनकी मौत में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं, जबकि डेरा की कमान एक अलग गुट के हाथ में आने वाली है. शुक्रवार को वकील का अंतिम संस्कार किया गया. गृह विभाग के अनुसार, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अनुराग रस्तोगी द्वारा जारी इंटरनेट बंद करने का आदेश उनकी मौत के बाद सिरसा में बढ़ते तनाव के कारण दिया गया. 

साजिश के तहत हत्या का आरोप

सिरसा के अलावा, फतेहाबाद और अन्य पड़ोसी जिलों में डेरा प्रमुख के अनुयायी भी आरोप लगा रहे हैं कि उनकी मौत स्वाभाविक नहीं थी. वे डेरा के एक अन्य अनुयायी वीरेंद्र सिंह ढिल्लों पर वकील की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा रहे हैं, जो डेरा का नेतृत्व करने के लिए आगे आए हैं. 

सीबीआई जांच की भी मांग

वे मौत की सीबीआई जांच की भी मांग कर रहे हैं. डेरा अनुयायियों में से एक आत्मा राम ने आरोप लगाया कि डेरा प्रमुख की हत्या 10 दिन पहले एक पूर्व नियोजित योजना के तहत की गई थी. उन्होंने कथित साजिश को उजागर करने और अनुयायियों के लिए न्याय सुनिश्चित करने की मांग की. 

विरोध प्रदर्शन

मंगलवार को बड़ी संख्या में डेरा अनुयायियों ने फतेहाबाद में विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस अधीक्षक को एक शिकायत सौंपी जिसमें मांग की गई कि जीरो एफआईआर दर्ज की जाए और डबवाली पुलिस स्टेशन को भेजी जाए.

TAGS

Trending news