हैदरपोरा एनकाउंटर पर महबूबा के सवाल, कहा- SIT क्लीन चिट हैरानी की बात नहीं
Advertisement

हैदरपोरा एनकाउंटर पर महबूबा के सवाल, कहा- SIT क्लीन चिट हैरानी की बात नहीं

इस घटना में एक विदेशी आतंकवादी सहित चार लोग मारे गये थे. महबूबा ने ट्वीट किया कि हैदरपोरा एनकाउंटर (Hyderpora Encounter) में सशस्त्र बलों को एसआईटी की क्लीन चिट हैरान नहीं करती है. 

महबूबा मुफ्ती ने हैदरपोरा एनकाउंटर पर उठाए सवाल

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) प्रमुख और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा कि हैदरपोरा एनकाउंटर (Hyderpora Encounter) में विशेष जांच दल (SIT) की ओर से सुरक्षा बलों को दी गई क्लीन चिट हैरान नहीं करती है.

  1. महबूबा ने फिर उठाए एनकाउंटर पर सवाल
  2. जांच एजेंसी पर लगाया लीपापोती का आरोप
  3. हैदरपोरा में मारे गया था विदेशी आतंकी

जांच एजेंसी पर लीपापोती का आरोप

उन्होंने आरोप लगाया कि जांच एक गलत कैंपेन की लीपापोती करने के लिए की गई थी. जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने इस घटना में सुरक्षा बलों की ओर से कोई गड़बड़ी किये जाने से एसआईटी के इनकार करने पर अपनी प्रतिक्रिया में यह कहा है.

'हत्या के दोषियों को छोड़ा' 

इस घटना में एक विदेशी आतंकवादी सहित चार लोग मारे गये थे. महबूबा ने ट्वीट किया, ‘हैदरपोरा एनकाउंटर में सशस्त्र बलों को एसआईटी की क्लीन चिट हैरान नहीं करती है. यह विशुद्ध रूप से एक गलत कैंपेन की लीपापोती करने और बेकसूर नागरिकों की हत्या के दोषियों को दोषमुक्त करने के लिए थी.’

यह पहला मौका नहीं है जब मुफ्ती ने हैदरपोरा एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं. इससे पहले भी उन्होंने इसके विरोध में मार्च निकाला था और उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से माफी मांगने की अपील की थी. साथ ही न्होंने मांग की थी कि मुठभेड़ में मारे गए जम्मू के रामबन निवासी आमिर मार्गे का शव परिवार को लौटाया जाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: सपा का पीयूष जैन से कोई रिश्ता है या नहीं? अखिलेश यादव ने दिया ये जवाब

जम्मू कश्मीर के हैदरपोरा इलाके में नवंबर में हुई मुठभेड़ में एक विदेशी आंतकी समेत चार लोग मारे गए थे. इनमें से एक की पहचान मोहम्मद अल्ताफ भट के तौर पर हुई थी. भट की एनकाउंटर साइट के पास हार्डवेयर की एक दुकान थी और वह सीमेंट डीलर भी था. भट के परिवार ने हालांकि उसके आतंकवाद से कोई संबंध ना होने का दावा किया था.

LIVE TV

Trending news