Watch: कैदी खेल रहे ताश, पुलिसकर्मी करा रहे मसाज; जेल के नियम तार-तार करने वाला VIDEO वायरल
Advertisement
trendingNow11468280

Watch: कैदी खेल रहे ताश, पुलिसकर्मी करा रहे मसाज; जेल के नियम तार-तार करने वाला VIDEO वायरल

Siwan Prison Video: सीवान (Siwan) की जेल के अंदर का वीडियो वायरल होने के बाद जेल प्रशासन के अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है. तीन अफसर निलंबित कर दिए गए हैं.

सीवान जेल का वीडियो वायरल.

Siwan Jail Viral Video: बिहार (Bihar) के सीवान (Siwan) से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो के सीवान की जेल के अंदर का होने का दावा किया जा रहा है. वीडियो में जेल में बंद कैदी आराम से बैठे ताश खेलते दिख रहे हैं. इसके अलावा पुलिसकर्मी बंदियों से मसाज कराते हुए नजर आ रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो सीवान मंडल कारा जेल का है. इसको 10 दिन पहले कैमरे में कैद किया गया है. हालांकि, ज़ी मीडिया इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

सीवान जेल के 3 अधिकारी निलंबित

बता दें कि सीवान मंडल कारा से वीडियो वायरल होने के बाद तीन अधिकारी निलंबित कर दिए गए हैं. इसके अलावा दो होमगार्डों की प्रतिनियुक्ति वापस हो गई है. सुधीर कुमार सिंह, सहायक अधीक्षक, कुसेन्द्र सिंह, मुख्य उच्च कक्षपाल और पवन कुमार, कक्षपाल निलंबित हो गए हैं. डीएम के निर्देश पर बनी जांच टीम की रिपोर्ट के आधार पर सीवान जेल सुपरिटेंडेंट संजीव कुमार ने कार्रवाई की है.

वायरल वीडियो में दिखा ऐसा नजारा

वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि कुछ कैदी साथ में बैठकर ताश खेल रहे हैं तो वहीं एक अन्य कैदी पुलिसकर्मी को मसाज दे रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद जेल प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं. जेल प्रशासन पर जेल के नियमों को तार-तार करने में खुद भी शामिल होने का आरोप है.

डीएम ने दिए जांच के आदेश

हालांकि, जांच से पहले सीवान के डीएम अमित कुमार पांडेय ने कहा कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उसे लोग मंडल कारा का बता रहे हैं. मामला मेरे संज्ञान में आया है. प्रथम दृष्टया यह एडिटेड वीडियो प्रतीत हो रहा है. हालांकि, इसकी जांच की जा रहा है कि वायरल वीडियो कहां का है और कब इसको शूट किया गया. यह वीडियो किसने बनाया है.

उन्होंने आगे कहा था कि जेल प्रशासन पर सवाल उठता है कि जेल के अंदर आखिर मोबाइल कैसे पहुंच गया? जेल के भीतर इतना कुछ चलता रहा और जेल प्रशासन बेखबर रहा. वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद अब जेल प्रशासन में खलबली मची हुई है.

(इनपुट- अमित कुमार सिंह)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news