Rinku Sharma Murder: सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा, कहा- सेक्युलरिज्म पर लेक्चर देने वाले अब चुप क्यों?
Advertisement
trendingNow1847034

Rinku Sharma Murder: सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा, कहा- सेक्युलरिज्म पर लेक्चर देने वाले अब चुप क्यों?

दिल्ली के मंगोलपुरी में बजरंग दल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) की हत्या पर लोगों में जबरदस्त आक्रोश है. लोगों ने सोशल मीडिया पर जस्टिस फॉर रिंकू शर्मा हैशटैग को वायरल कर इंसाफ दिलाने की मांग की है.

दिल्ली के मंगोलपुरी में जय श्री राम का नारा लगाने पर रिंकू शर्मा की हुई हत्या

नई दिल्ली: दिल्ली के मंगोलपुरी (Mangolpuri) इलाके में जय श्री राम के नारे लगाने पर बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) की हत्या कर दी गई. इससे सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. लोगों का कहना है कि मॉब लिंचिग और देश में सेक्युलरिज्म पर लेक्चर देने वाले लोग अब चुप क्यों हैं?. 

  1. बुधवार देर रात हुई थी रिंकू की हत्या
  2. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने किया ट्वीट
  3. संबित पात्रा ने घटना पर जताया शोक

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने किया ट्वीट

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, 'राम मंदिर के लिए निधि समपर्ण से जुड़े रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) जी की हत्या (Rinku Sharma Murder) दिल्ली में ऐसा पहला अपराध नहीं. अंकित सक्सेना, ध्रुव त्यागी, डॉ नारंग, राहुल, अंकित शर्मा सब को ऐसे ही तो मारा गया था. आखिर क्यों? आखिर कब तक?'

 

लेखक आनंद रंगनाथन ने जताया दुख

लेखक आनंद रंगनाथन ने ट्वीट करके कहा,'किसान आंदोलन में स्टंट करते मारे गए नवरीत सिंह की मौत पर लोगों ने पुलिस के बजाय उनके पैरंट्स के आरोपों पर भरोसा किया. अब वही लोग रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) की हत्या के मामले में उनके पैरंट्स के बजाय पुलिस के बयान पर भरोसा कर रहे हैं. उस वक्त पुलिस कम्युनल थी और अब सेक्युलर हो गई है.' 

 

संबित पात्रा ने घटना पर जताया शोक

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करके कहा,'रिंकू शर्मा. जय श्री राम '

 

बुधवार देर रात हुई थी रिंकू की हत्या

बता दें कि बुधवार देर रात दिल्ली के मंगोलपुरी (Mangolpuri) इलाके में 24 साल के रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) की इलाके के बदमाशों ने चाकू मारकर हत्या कर दी. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान ज़ाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम के तौर पर हुई है. पुलिस का दावा है कि रिंकू शर्मा (24 ) निजी अस्पताल में लेब टेक्नीशियन था. घर के पास ही रिंकू अपने दोस्त की जन्मदिन पार्टी में गया था. तभी वहां झगड़ा हो गया और उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी. 

श्रीराम पर रैली निकालने से थी अनबन

वहीं परिवार का कहना है कि रिंकू (Rinku Sharma) की हत्या इसलिए कि गई कि वो इलाके में जय श्री राम के नारे लगाता था. परिवार के अनुसार रिंकू शर्मा ने 5 अगस्त 2020 को रिंकू को अयोध्या में श्री राम मन्दिर का निर्माण शुरू होने पर इलाके में श्री राम रैली निकाली थी. तब भी आरोपी पक्ष के लोगों ने एतराज जताया था. उसके बाद से ही आरोपियों ने रिंकू शर्मा को टारगेट पर ले लिया था.

बजरंग दल से जुड़ा हुआ था रिंकू शर्मा

मृतक रिंकू शर्मा के भाई मनु शर्मा ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि वो बजरंग दल (Bajrang Dal) से जुड़ा हुआ है और मंगोलपुरी का हनुमान चालीसा प्रमुख है. 5 अगस्त को श्री राम मंदिर बनने के उपलक्ष्य में हमने इलाके में श्री राम रैली निकाली थी. तब भी हमारे साथ आरोपियों ने अनबन की थी. उस दौरान भी उन्होंने हमें धमकी दी थी. फिर मौका मिलते ही बुधवार को भाई को मार दिया. 

ये भी पढ़ें- Delhi: श्रीराम का नारा लगाने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता की चाकू गोदकर हत्या! 4 आरोपी गिरफ्तार

30-40 लोगों ने घर से खींचकर की हत्या

मृतक रिंकू शर्मा की मां राधा शर्मा ने बताया कि गुरुवार को 30-40 लोग आए. लाठी, डंडे और चाकू साथ लाए थे. मेरे बेट को बहुत मारा. जब उसे चाकू मारे गए, तब भी वह जय श्री राम बोल रहा था. मृतक रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) के पिता अजय शर्मा ने ज़ी न्यूज़ को बताया की मेरा बेटा जन्मदिन की पार्टी से वापिस आया. तभी पीछे से हमलावर आए और हमला कर दिया. मेरा बेटा बजरंग दल से जुड़ा हुआ है इसलिए बार-बार हमको धमकी देते थे. बोलते थे छोड़ेंगे नहीं. मेरे बेटे को चाकू मार दिया. मेरे छोटे बेटे को भी मारा है और मुझे बोलकर गए कि हमने तेरे बेटे को मार दिया.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news