कोरोना: यात्रियों के लिए बड़ी खबर, Spicejet को मिली अनुमति, अमेरिका तक भरेगी उड़ान

स्पाइसजेट को यह अनुमति ऐसे समय में मिली है जब कोरोना वायरस के चलते देशभर में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 22 मार्च से पाबंदी है.

कोरोना: यात्रियों के लिए बड़ी खबर, Spicejet को मिली अनुमति, अमेरिका तक भरेगी उड़ान
फाइल फोटो

मुंबई: बजट एयरलाइन स्पाइसजेट (SpiceJet) को भारत से ब्रिटेन (Britain) के लिए उड़ान सेवाएं शुरू करने की अनुमति मिल गयी है. कंपनी ने शुक्रवार को इस बारे में शेयर बाजार को जानकारी दी. बता दें कि स्पाइसजेट कंपनी को भारत की अनुसूचित एयरलाइन का दर्जा मिल चुका है.

कंपनी ने कहा कि द्विपक्षीय हवाई यातायात सेवा समझौते के तहत भारत और ब्रिटेन की सरकार ने zस्पाइसजेट को ‘भारत-ब्रिटेन’ वायुमार्ग पर सेवा शुरू करने की अनुमति दी थी. बताते चलें कि हवाई सेवा समझौता एक द्विपक्षीय समझौता होता है जो दोनों देशों के बीच अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ान सेवाएं शुरू करने की अनुमति देता है.

स्पाइसजेट को यह अनुमति ऐसे समय में मिली है जब कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देशभर में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) पर 22 मार्च से पाबंदी है. मौजूदा समय में केवल सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानों का परिचालन कर रही है.

ये भी पढ़ें:- US vs China: ह्यूस्टन में एक्शन से बौखलाया चीन, चेंगदू में बंद किया अमेरिका दूतावास

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.