Delhi: 'कुत्ते के साथ स्टेडियम में टहल सकें अधिकारी इसलिए एथलीट कर दिए जाते हैं बाहर', इस अफसर पर लगा आरोप
Advertisement
trendingNow11197037

Delhi: 'कुत्ते के साथ स्टेडियम में टहल सकें अधिकारी इसलिए एथलीट कर दिए जाते हैं बाहर', इस अफसर पर लगा आरोप

Athletes asked to empty stadium in Delhi: दिल्ली में रहकर अपनी खेल प्रतिभा को निखार रहे खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय राजधानी में तैनात एक आईएएस (IAS) अफसर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मीडिया में दिखी कुछ रिपोर्ट्स के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खिलाड़ियों के हित में ये बड़ा फैसला लिया है. 

Delhi: 'कुत्ते के साथ स्टेडियम में टहल सकें अधिकारी इसलिए एथलीट कर दिए जाते हैं बाहर', इस अफसर पर लगा आरोप

Delhi Govt sports facilities to stay open for sportsmen till 10pm: दिल्ली सरकार ने राजधानी के खिलाड़ियों के हितों को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला किया है. इस नए आदेश तहत दिल्ली के सभी स्टेडियम रात 10 बजे तक खुले रहेंगे. आखिर क्यों हुआ ये फैसला इसकी वजह भी आपको हैरान कर देगी. दरअसल दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा संचालित त्यागराज स्टेडियम (Tyagraj Stadium) में एथलीट्स और उनके कोच द्वारा लगातार शिकायत की जा रही है कि उन्हें जानबूझकर 7 बजे तक ट्रेनिंग खत्म करने के लिए मजबूर किया जा रहा है. 

प्रिंसिपल सेक्रेटरी पर गंभीर आरोप

दरअसल काफी समय से कहा जा रहा है कि दिल्ली सरकार के प्रिंसिपल सेक्रेटरी (रेवेन्यू) संजीव खिरवार अपने कुत्ते को लगभग आधे घंटे बाद वहां वॉक कराते हैं. इसलिए सभी खिलाड़ियों को 7 बजे तक घर जाने को कह दिया जाता है. इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, एक कोच ने बताया, 'हम पहले यहां रात में 8 से 8.30 बजे तक ट्रेनिंग कराते थे लेकिन अब शाम के 7 बजने के पहले ही स्टेडियम छोड़ने के लिए कहा जाता है ताकि अधिकारी अपने कुत्ते को वहां टहला सकें. इस वजह से हमारी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस रूटीन पर असर पड़ रहा है.'

उपमुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री सिसोदिया ने नए फैसले के अमल में आने की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल के जरिए साझा की है.

IAS खिरवार की सफाई

वहीं 1994 बैच के आईएएस अधिकारी, खिरवार ने आरोप को गलत और बेबुनियाद बताया है. हालांकि उन्होंने ये माना कि वह कभी-कभी अपने पालतू कुत्ते को स्टेडियम में टहलाने के लिए ले जाते हैं, लेकिन उन्होंने इस बात से इनकार किया कि इससे एथलीट्स की प्रैक्टिस पर किसी तरह का कोई असर पड़ता है. खिरवार ने ये भी कहा, 'स्‍टेडियम बंद होने के बाद ही वहां जाते हैं. हम उसे (कुत्ते) ट्रैक पर नहीं छोड़ते हैं. जब कोई आसपास नहीं होता है तभी हम उसे दौड़ने के लिए छोड़ते हैं अगर इसमें कुछ आपत्तिजनक है तो मैं इसे रोक दूंगा.'

ये भी पढ़ें- 26 May: मोदी सरकार के वो 8 बड़े कदम जिन्‍होंने PM को घर-घर में बनाया बेहद पॉपुलर

स्टेडियम के एडमिनिस्ट्रेटर ने क्या कहा?

स्टेडियम के एडमिनिस्ट्रेटर अजीत चौधरी ने बताया कि खेलने यानी प्रैक्टिस के लिए शाम को आधिकारिक समय शाम 4 से 6 बजे है लेकिन गर्मी को देखते हुए एथलीट्स को शाम 7 बजे तक ट्रेनिंग की इजाजत दी गई है. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि कोई सरकारी अधिकारी शाम 7 बजे के बाद स्टेडियम का इस्तेमाल कर रहा है. 

ये भी पढ़ें- Modi@8: मोदी सरकार के वो 8 बड़े फैसले जिसका आप पर पड़ा सीधा असर

हालांकि इस मामले से जुड़ी तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है कि करीब 7 दिनों में तीन दिन शाम 6.30 बजे से ही वहां तैनात गार्ड सीटी बजाते हुए मैदान खाली करा रहे हैं. बता दें कि त्यागराज स्टेडियम 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बनाया गया था. ये खेल परिसर राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय एथलीट्स के साथ ही फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए प्रैक्टिस करने की जगह है.

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news