बिहार चुनाव में नक्सली हिंसा की बड़ी साजिश का खुलासा, बड़े नेता और सुरक्षाबल निशाने पर
Advertisement

बिहार चुनाव में नक्सली हिंसा की बड़ी साजिश का खुलासा, बड़े नेता और सुरक्षाबल निशाने पर

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सली हिंसा की साजिश के इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियों को जमुई, गया और औरंगाबाद जैसे इलाकों पर खास तौर पर नजर रखने की सलाह दी गई है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के दौरान नक्सली हिंसा (Naxal Attack) की बड़ी साजिश रच रहे हैं. ज़ी न्यूज को मिली EXCLUSIVE जानकारी के मुताबिक इस बार चुनावों के दौरान नक्सली बड़े नेताओं पर हमला कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक नक्सली IED और लैंडमाइन के जरिए सुरक्षाबलों को भी निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं.

  1. बिहार चुनाव में नक्सलियों ने रची हिंसा की साजिश

    नक्सली बड़े नेताओं को अपना निशाना बना सकते हैं

    सुरक्षाबलों को भी बना सकते हैं निशाना

यह भी पढ़ें: वैक्सीन से भी खत्म नहीं होगा कोरोना, कई साल तक सताएगा, एक्सपर्ट की चेतावनी

बिहार-झारखंड सीमा पर नक्सली मूवमेंट
इस इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियों को जमुई,  गया और औरंगाबाद जैसे इलाकों पर खास तौर पर नजर रखने की सलाह दी गई है. खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार झारखंड की सीमा पर बड़ा नक्सली मूवमेंट देखा जा रहा है. नक्सली राजनीतिक दलों, सुरक्षा बलों और आवासीय क्षेत्रों सहित अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को भी निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और अन्य केंद्रीय मंत्रियों व प्रमुख दलों के शीर्ष नेताओं की बिहार चुनाव में रैलियों के कार्यक्रम मिलने के बाद खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट ने चिंता बढ़ा दी है.

तीन चरणों में होगी वोटिंग
बता दें कि 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा (Bihar Vidhansabha) के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान होगा. परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे. भाजपा ने बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से 121 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जबकि उसका सहयोगी जनता दल-यूनाइटेड 122 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. जेडीयू इनमें से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) को सीटें देगा वहीं भाजपा विकासशील इन्सान पार्टी (VIP) को. चिराग पासवान (Chirag Paswan) की पार्टी एलजेपी (LJP) बिहार चुनाव में एनडीए (NDA) से अलग हो गई है.

LIVE TV

Trending news