कैप्‍टन अमरिंदर ने PM मोदी से कहा, 'अभिनंदन को रिसीव करने जाना मेरे लिए सम्‍मान की बात होगी'

विंग कमांडर अभिनंदन आज पंजाब स्थित अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्‍ते पाकिस्‍तान से भारत आएंगे.

कैप्‍टन अमरिंदर ने PM मोदी से कहा, 'अभिनंदन को रिसीव करने जाना मेरे लिए सम्‍मान की बात होगी'
कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए किया ट्वीट. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान आज भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंपेगा. विंग कमांडर अभिनंदन पंजाब स्थित अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्‍ते भारत आएंगे. ऐसे में पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नामांकित करते हुए एक ट्वीट किया है. इसमें उन्‍होंने कहा है, 'मैं विंग कमांडर अभिनंदन को रिसीव करने वाघा बॉर्डर पर जाउंगा. यह मेरे लिए सम्‍मान की बात होगी.'

 

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर की ओर से किए गए ट्वीट में लिखा है, 'प्रिय नरेंद्र मोदी जी, मैं लगातार पंजाब में सीमावर्ती इलाकों का दौरा कर रहा हूं और मैं मौजूदा समय अमृतसर में हूं. मुझे ज्ञात हुआ है कि पाकिस्‍तान सरकार ने विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर की ओर से रिहा करने का फैसला लिया है. यह मेरे लिए सम्‍मान की बात होगी कि मैं उन्‍हें वाघा बॉर्डर पर रिसीव करने जाऊंगा.' कैप्‍टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि विंग कमांडर अभिनंदन और उनके पिता भी नेशनल डिफेंस एकेदमी (एलडीए) से पढ़े हैं, जहां से मैं भी पढ़ा हूं.

 

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने तनाव के मद्देनजर राज्य के कुछ सीमावर्ती गांवों का दौरा किया है. पाकिस्‍तानी सेना द्वारा बुधवार को हिरासत में लिए गए भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर पायलट अभिनंदन की आज वतन वापसी होगी. उन्‍हें वाघा बॉर्डर के रास्‍ते पाकिस्‍तान भारत को सौंपेगा. इसके लिए वाघा बॉर्डर पर उनके स्‍वागत के लिए जोरदार तैयारी की गई है.

वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन को लेने वाघा सीमा जाएगा, जिन्हें पाकिस्तान ने एक हवाई संघर्ष के दौरान हिरासत में ले लिया था. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि पाकिस्तान अभिनंदन को अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस को सौंपेगा या भारतीय अधिकारियों को.

विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी आज, वाघा बॉर्डर पर होगा स्'€à¤µà¤¾à¤—त
पाकिस्‍तान आज रिहा करेगा विंग कमांडर अभिनंदन को. फाइल फोटो

अभिनंदन का मिग-21 विमान बुधवार सुबह पाकिस्तान के हमले को रोकने के दौरान हवा से जमीन पर आ गया था. उसके बाद से वह पाकिस्तान में हैं. अभिनंदन ने पाकिस्तान का एक एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराया था. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को संसद में घोषणा की कि अभिनंदन को सद्भाव के तौर पर शुक्रवार को रिहा किया जाएगा.