close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: बाढ़ के हालात पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने की समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री फडणवीस ने राज्य में बाढ़ से निपटने के लिए किए गए इंतजामों के बारे में बताया. 

महाराष्ट्र: बाढ़ के हालात पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने की समीक्षा बैठक
फाइल फोटो-@CMOMaharashtra

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस ने राज्य में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए बुधवार को कैबिनेट बैठक की. जिसमें मुख्यमंत्री फडणवीस ने राज्य में बाढ़ से निपटने के लिए किए गए इंतजामों के बारे में बताया. मुख्यमंत्री ने संबंधित अफसरों को बाढ़ प्रभावित इलाकों में खाना, पीने का पानी, दवाइयां और अन्य जरूरी चीजों के इंतज़ाम का निर्देश दिया. बाढ़ प्रभावित इलाकों में बच्चों का खास ख्याल रखने का निर्देश दिया गया है. बाढ़ प्रभावित इलाकों में मदद के लिए एऩडीआरएफ, एसडीआरएफ, नेवी, कोस्ट गार्ड्स और एयर फोर्स की मदद ली जा रही है.

जल संसाधन विभाग को कहा गया है कि बांध से अतिरिक्त पानी छोड़े जाने पर इसकी सूचना रेलवे के साथ शेयर की जाए. महाराष्ट्र के कोल्हापुर , सांगली , रायगढ़ और पालघर के कई हिस्सों में लगातार बारिश से बाढ़ आई हुई है. सिर्फ सांगली जिले में 53000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

कोल्हापुर में 11432 और रायगढ़ में 3000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया. बैठक में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अलावा रेवन्यू मिनिस्टर चंद्रकांत पाटिल, जलसंसाधन मंत्री गिरीश महाजन, सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख, पीडब्लूडी मंत्री एकनाथ शिंदे, पर्यावरण मंत्री रामदास कदम और आला अफसर शामिल हुए. इनके अलावा कोल्हापुर , सांगली , पुणे , सतारा , पालघर , रायगढ और रत्नागिरि के कलेक्ठर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए