close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज भीलवाड़ा दौरे पर हैं सीएम गहलोत, निशुल्क चिकित्सा शिविर को किया संबोधित

सीएम अशोक गहलोत को अपने बीच देखकर मरीजों में भी उत्साह दिखा. सीएम भी सभी मरीजों से बड़ी तसल्ली से मिले और उनके रोग सहित उपचार के बारे में जानकारी ली.

आज भीलवाड़ा दौरे पर हैं सीएम गहलोत, निशुल्क चिकित्सा शिविर को किया संबोधित
सीएम गहलोत ने शिविर के अवलोकन के दौरान 50 स्कुटी भी वितरित की

भीलवाड़ा: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी चिकित्सा सेवा से जुड़े लोग बीमार लोगों की पहचान कर उनके उपचार के लिए आगे आएं. सरकार ऐसे लोगों का हर स्तर पर इलाज कराने को तत्पर है. करेड़ा में पूर्व मंत्री और विजन इंडिया के संरक्षक रामलाल जाट द्वारा आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जाट ने पहल करके शिविर का आयोजन किया है. 

जिससे मैं काफी प्रभावित हुआ हूं. गांवों में बीमारी का पता नहीं लगता और वह बढ़ती जाती है. उन्होंने ग्रामीण चिकित्सालयों को सुझाव दिया कि वो बीमारों की पहचान कर इलाज कराने में मदद करें. उन्होंने कहा कि समय पर इलाज मिल जाने से रोग ठीक हो सकता है. उन्होंने कहा कि सरकार एक नया कार्यक्रम शुरू करने जा रही है जिससे आम लोगों को उपचार मिल सके. उन्होंने कहा कि लोगों को स्वच्छ वातावरण और वायु मिले यह भी सरकार का प्रयास है.

उन्होंने कहा कि पहले 600 दवाई फ्री थी अब 900 दवाइयां फ्री उपलब्ध कराई जा रही हैं. इनमें गंभीर रोगों की दवाइयां भी शामिल हैं. इसके अलावा कई महंगी जांचें सिटी स्केन, एमआरआई भी विभिन्न योजनाओं के तहत फ्री की गई हैं. उन्होंने प्रदेश में पांच और नए मेडिकल कॉलेज खोलने की भी बात कही. गहलोत ने करेड़ा में विशाल कैंप लगाने में जाट का सहयोग करने वाले दानदाताओं का भी आभार जताया. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार हर सुख-दुख में आमजन के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा कि राजस्थान चहुंमुखी विकास करे, यहीं हमारा प्रयास है.

सीएम अशोक गहलोत को अपने बीच देखकर मरीजों में भी उत्साह दिखा. सीएम भी सभी मरीजों से बड़ी तसल्ली से मिले और उनके रोग सहित उपचार के बारे में जानकारी ली. विधायक रामलाल जाट और पीएमओ डॉ. अरूण गौड़ मरीजों को दिए जा रहे उपचार के बारे में सीएम को जानकारी देते रहे. सीएम गहलोत ने शिविर के अवलोकन के दौरान 50 स्कुटी भी वितरित की साथ ही डीएमएफटी मद में पाइप लाइन और पम्पसेट बदलना और पाईपलाइन विस्तार कार्य का शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और खनन एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जेन भाया, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर की मौजूद रहे.

जनसभा के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम गहलोत ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. सीएम ने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया अपने आलाकमान के हाथों मजबूर हैं. जिस कारण वह बेबुनियाद बातों के जरिए सरकार के विरुद्ध बयान बाजी से बाज नहीं आते. उन्होंने सिलिकोसिस पीड़ितों को जल्द राहत दिलाने के लिए प्रदेश में नई योजना बनाने के साथ ही खनन व्यवसाईयो को सुरक्षा मापदंडों की पालने के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए.