'फैक्टरी मालिकों' के लिए खुशखबरी लेकर आई है Delhi Government की ये नई योजना
Advertisement

'फैक्टरी मालिकों' के लिए खुशखबरी लेकर आई है Delhi Government की ये नई योजना

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने पट्टा किराये के विलंब से भुगतान के लिए 'आम माफी योजना' शुरू की है. आम आदमी पार्टी के नेता ब्रिजेश गोयल ने कहा कि इस कदम से दिल्ली के हजारों फैक्टरी मालिकों को फायदा पहुंचेगा.

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोरोना कहर के बीच फैक्टरी मालिकों (Factory owners) के लिए राहत की योजना (Plan) बनाई है. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के बाद अर्थव्यवस्था (Economy) को पटरी पर लाने के लिए दिल्ली सरकार ने पट्टा किराये के विलंब से भुगतान के लिए 'आम माफी योजना' शुरू की है.

  1. दिल्ली सरकार की नई योजना से फैक्टरी मालिकों को राहत 
  2. पट्टा किराये के विलंब से भुगतान के लिए 'आम माफी योजना'
  3. ब्याज दर घटकर 10 फीसदी हुई जो पहले 18 फीसदी थी

दरअसल , कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से हुए आर्थिक नुकसान (Economic loss) को कम करने के फैक्टरी मालिकों को राहत देते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने पट्टा किराये के विलंब से भुगतानों पर ब्याज दर (Rate of interest) घटाकर दस फीसदी (10 Percent) कर दी है जो पहले 18 फीसदी थी. 

ये भी पढ़ें- न LAC बदलेगा न चीन की चालाकी चलेगी, Rajnath Singh ने फिर लिया सुरक्षा स्थिति का जायजा

आम आदमी पार्टी के नेता ब्रिजेश गोयल (Brijesh Goyal) ने कहा कि इस कदम से दिल्ली के हजारों फैक्टरी मालिकों को फायदा पहुंचेगा. दिल्ली राज्य औद्योगिक एवं ढांचागत विकास निगम (Delhi State Industrial and Infrastructure Development Corporation) ने इस बाबत 14 अगस्त को आदेश जारी किया. 

देशव्यापी लॉक डाउन (Lockdown) के बाद से ही लगातार मजदूरों के प्रवास और काम न मिलने के कारन व्यवसाय चौपट हो गया है. ऐसी स्थिति में फैक्टरी मालिकों के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. (इनपुट भाषा) 

VIDEO

Trending news