हिमाचल: वीरभद्र सिंह स्वाइन फ्लू की चपेट में आए, आईजीएमसी में चल रहा है इलाज

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह स्वाइन फ्लू से पीड़ित हैं. उनका इलाज यहां इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (आईजीएमसी) में चल रहा है.

हिमाचल: वीरभद्र सिंह स्वाइन फ्लू की चपेट में आए, आईजीएमसी में चल रहा है इलाज
सांस संबंधी समस्या के बाद पूर्व सीएम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

शिमला: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह स्वाइन फ्लू से पीड़ित हैं. उनका इलाज यहां इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (आईजीएमसी) में चल रहा है. डॉक्टरों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सोमवार को सिंह के स्वाइन फ्लू से पीड़ित होने की पुष्टि हुई.

सांस संबंधी समस्या के बाद उन्हें रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने बताया कि इस बार आईजीएमसी में 21 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है, जिनमें से चार की मौत हो चुकी है जबकि उना जिले के दो रोगियों की मौत पीजीआई चंडीगढ़ में हुई.

आय से अधिक संपत्ति मामला
बीते गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने आय से अधिक संपत्ति मामले में हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी की निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका को अन्य पीठ के पास भेज दिया है. निचली अदालत ने मामले में उनके खिलाफ आरोप तय करने का निर्देश दिया था. न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता ने कहा कि सिंह की याचिका पर सुनवाई अन्य पीठ द्वारा की जाएगी.

दंपति ने इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय से निचली अदालत के आदेश को निरस्त करने का अनुरोध किया था. निचली अदालत ने 10 दिसंबर 2018 को आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व नेता व उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह और सात अन्य के खिलाफ आपराधिक कदाचार और अन्य आरोपों के तहत अरोप तय करने का आदेश दिया था. उनके खिलाफ 29 जनवरी को औपचारिक रूप से आरोप तय किए जाएंगे.

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आरोप लगाया है कि वीरभद्र सिंह के पास 10 करोड़ रुपये के मूल्य की संपत्ति उनके और उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर है.

सीबीआई ने कहा कि वह संपत्ति से संबंधित संतोषजनक जवाब देने में विफल रहे हैं. सीबीआई का कहना है कि उनकी संपत्ति उनकी ज्ञात आय से मेल नहीं खाती है.

(इनपुट-एजेंसियां)