Zee Rozgar Samachar

Rajkot के कोविड सेंटर में लगी आग, जिंदा जल गए 5 मरीज

गुजरात (Gujarat) में राजकोट (Rajkot) के एक कोविड अस्तपाल में गुरुवार रात भीषण आग (fire) लग गई. आग में आईसीयू में भर्ती कोरोना के 5 मरीज जिंदा जल गए.

Rajkot के कोविड सेंटर में लगी आग, जिंदा जल गए 5 मरीज

गांधीनगर: गुजरात (Gujarat) में राजकोट (Rajkot) के एक कोविड अस्तपाल में गुरुवार रात भीषण आग (fire) लग गई. आग में आईसीयू में भर्ती कोरोना के 5 मरीज जिंदा जल गए. जबकि 6 मरीज गंभीर रूप से झुलस गए. जानकारी के मुताबिक राजकोट में आनंद बंगला चौक के पास बने उदय शिवानंद अस्पताल (Uday Shivanand Hospital) को सितंबर में कोविड अस्पताल के रूप में मान्यता दी गई थी. फिलहाल इस अस्पताल में 33 मरीज भर्ती थे. इनमें से 11 मरीजों की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें आईसीयू में रखा गया था. 

ये भी पढ़ें- 6 घंटे की मशक्कत के बाद AIIMS में लगी आग बुझी, AC कंप्रेसर फटने से भड़की थी आग

शॉर्ट सर्किट से लगी अस्पताल में आग (fire)
गुरूवार रात अस्पताल की दूसरी मंजिल पर लगी मशीनरी में शॉट सर्किट से आग (fire) लग गई. जिसने देखते ही देखते पूरे अस्पताल को अपनी गिरफ्त में ले लिया. थोड़ी देर में आग की लपटें आईसीयू तक पहुंच गई. जिसके चलते गंभीर हालत में वहां भर्ती सभी 11 मरीज बुरी तरह जल गए. उनमें से 5 मरीजों की मौत हो गई, जबकि 6 मरीजों को नाजुक हालत में आग से बचा लिया गया. 

LIVE TV

बचे मरीज दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट हुए
जिला प्रशासन के मुताबिक आग (fire) में मरने वाले मरीजों के नाम रामसिंह भाई, नितिनभाई बदानी, रसिकलाल अग्रवाल, संजय राठौड़ और केशुभाई अकबरी हैं. फिलहाल शिवानंद अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया कर दिया गया है. उधर अस्पताल प्रबंधन ने अपने पास अग्नि सुरक्षा उपकरण और फायर एनओसी सहित सभी आवश्यक दस्तावेज होने का दावा किया है. वहीं पुलिस- प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश जारी किए हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.