close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: रोडवेज बसों के बंद होने से निजी चालकों की मनमानी बढ़ी, यात्री परेशान

पोकरण से फलोदी व फलोदी से पोकरण आने जाने वाले यात्री अपने गंतव्य तक जाने के लिए अलग-अलग साधनों से यात्रा करने को मजबूर हैं. 

जोधपुर: रोडवेज बसों के बंद होने से निजी चालकों की मनमानी बढ़ी, यात्री परेशान
पोकरण फलोदी बस सेवा बंद होने का असर निगम की आय पर भी पड़ रहा है.

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर जिले के फलोदी कस्बे में केन्द्रीय बस डिपो से पोकरण की ओर से आने व जाने वाली रोडवेज की बस सेवा कई दिनों से बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पोकरण से फलोदी व फलोदी से पोकरण आने जाने वाले यात्री अपने गंतव्य तक जाने के लिए अलग अलग साधनों से यात्रा करने को मजबूर हैं. वहीं नवरात्री में श्रद्धालुओं यात्रियों की संख्या भी बढ़ती है. जिससे लोगों की परेशानी बढ़ना तय है.

जाहिर है, बसों के नहीं चलने की वजह से यात्रियों को मजबूरन निजी वाहनों से यात्रा करनी पड़ रही है, जो बेहद खर्चीला व जोखिम भरा होता है. इतना ही नहीं पुर्व में आयोजित रामदेवरा मेले के बाद अब नवरात्रि में पोकरण, आशापुरा, भादरिया व रामदेवरा श्रद्धालुओं का बडी संख्या में आना जाना रहेगा ऐसे में निगम की बस सेवा इस रास्ते नहीं होने से यात्रीयों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

वहीं, पोकरण फलोदी बस सेवा बंद होने का असर निगम की आय पर भी पड़ रहा है. यात्रियों की संख्या घटने से निगम को घाटा हो रहा है. उधर बस सेवा बंद होने से निजी वाहन चालकों की बल्ले बल्ले हो गई है. लेकिन ये सफर लोगों की जेब पर भारी पड़ रहा है.

हालांकी निगम के अधिकारियों का कहना है की कुछ तकनीकि कारणों के चलते बस सेवा बंद हुई है. लेकिन यात्रियों की परेशानी को देखते हुए जल्द ही बस सेवा की फिर से शुरुआत की जाएगी.

--Sumit Singh, news desk