close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान उपचुनाव: कांग्रेस-NDA में रही बराबर की टक्कर, जानिए किस नंबर पर रही कौन सी पार्टी

खींवसर से एनडीए समर्थित आरएलपी प्रत्याशी नारायण बेनीवाल(Narayan Beniwal) ने जीत हासिल की है. वहीं, मंडावा विधानसभा सीट से कांग्रेस की रीटा चौधरी(Reeta chaudhary)ने चुनावी जीत दर्ज की.

राजस्थान उपचुनाव: कांग्रेस-NDA में रही बराबर की टक्कर, जानिए किस नंबर पर रही कौन सी पार्टी
इन सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव हुआ था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राजस्थान विधानसभा के 2 सीटों के उपचुनाव(Rajasthan Vidhansabha By elections 2019) के लिए मतगणना पूरी हो चुकी है. 24 अक्टूबर को जारी रिजल्ट के अनुसार, खींवसर से एनडीए समर्थित आरएलपी प्रत्याशी नारायण बेनीवाल(Narayan Beniwal) ने जीत हासिल की है. वहीं, मंडावा विधानसभा सीट से कांग्रेस की रीटा चौधरी(Reeta chaudhary) ने चुनावी जीत दर्ज की.

चुनाव आयोग के जारी आंकड़ों के अनुसार, राजस्थान विधानसभा की 110-खींवसर विधानसभा सीट से चुनाव जीतने वाले आरएलपी उम्मीदवार नारायण बेनीवाल को 78,100 मत मिले हैं. वहीं, उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के हरेंद्र मिर्धा को 73502 मत मिला है. बेनीवाल ने कांग्रेस उम्मीदवार को 4,630 वोटों से चुनाव में हराया. यहां से 1 अन्य उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में थे. निर्दलीय प्रत्याशी अंकुर शर्मा को 2,623 वोट मिला है. वहीं, नोटा को खींवसर विधानसभा क्षेत्र के 2,625 लोगों ने पसंद किया.

इसके अलावा मंडावा विधानसभा सीट पर कांग्रेस की रीटा चौधरी ने जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार सुशीला सिंगड़ा को रिकार्ड 33,704 मतों से चुनाव में हराया है. कांग्रेस की विजेता उम्मीदवार रीटा चौधरी को चुनाव में 93,985 वोट मिले. वहीं, उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी सुशीला सिंगड़ा को 60252 वोट मिले हैं. वहीं, दुर्गा प्रसाद मीना तो 721, आरएसडी के बेनी प्रसाद कौशिक को 145, निर्दलीय अल्तिफ को 392, गणेश कुमार जोशी को 121, निर्दलीय प्रताप सिंह ख्याली को 96, निर्दलीय सत्यवीर सिंह कृष्णिया को 1106 और नोटा के पक्ष में 911 मत पड़े हैं.

आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा की इन 2 सीटों पर 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान जीते विधायकों लोकसभा चुनाव के दौरान सांसद चुने जा चुके हैं. जिसके बाद यहां 21 अक्टूबर को उपचुनाव हुआ.