जानें कौन है वो CRPF जवान जिसने 3 साल के मासूम को बचाने के लिए दाव पर लगाई अपनी जान
Advertisement
trendingNow1704918

जानें कौन है वो CRPF जवान जिसने 3 साल के मासूम को बचाने के लिए दाव पर लगाई अपनी जान

जानें कौन है सीआरपीएफ का वो जवान जिस पर पूरा देश इस वक्त कर रहा है गर्व

हमले के दौरान की तस्वीर।

वाराणसी: जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के सोपोर में बुधवार को आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ के दौरान छोटे बच्चे को बचाने वाले जवान पवन चौबे का परिवार वाराणसी के चौबेपुर के गोल धमकवा में रहता है. जब परिवार को आतंकी हमले की सूचना मिली तो उनके पिता घबड़ा गए और पवन से फोन से बात होन के बाद उन्होंने राहत की सांस ली. 

पवन का पूरा परिवार आज उनपर गर्व कर रहा है. जिस तरह पवन बुद्धिमानी और वीरता का परिचय देते हुए बच्चे को बचाया उससे पूरा देश अब पवन की वीरता का कायल हो चुका है. इसके साथ ही वाराणसी सहित पूरे गांव में उत्साह का माहौल है. गांव वाले उनके परिवार के लोगो को बधाई दे रहे है. आपको बता दें कि पवन के परिवार में उनके माता-पिता सहित उनकी भाभी और उनकी पत्नी रहती है.

परिवार वालो ने बताया कि पवन की शादी 2012 में हुई थी. पवन के एक बेटा और एक बेटी हैं. पवन इसके पहले छतीसगढ़ में नक्सलियों से भी लोहा ले चुके हैं. अब जब कश्मीर के सोपोर में आतंकियों से लोहा लेते हुए छोटे बच्चे को जिस तरह से बचाया है उससे अब पूरे देश सहित बनारस अब गौरवान्वित महसुस कर रहा है. 

बताते चलें कि बुधवार को आतंकी संगठन लश्कर ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था. इस दौरान फायरिंग में सीआरपीएफ के एक जवान के साथ एक नागरिक भी शहीद हो गए थे. मृतक नागरिक के साथ उनका 2-3 साल का एक पौता भी था जिसे सेना के वीरता दिखाते हुए सही सलामत बचा लिया.

ये भी पढ़ें:- नेपाल में सियासी भूंकप, PM ओली की कुर्सी खतरे में; राष्ट्रपति से मिलने पहुंचे

Trending news