Lockdown: मास्क के बिना घर से बाहर निकले तो नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, होगी सख्त कार्रवाई
Advertisement

Lockdown: मास्क के बिना घर से बाहर निकले तो नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, होगी सख्त कार्रवाई

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने 21 मई से नो मास्क नो फ्यूल का फार्मूला लागू करने का आदेश दिया है. 

फाइल फोटो

तुषार श्रीवास्तव, लखनऊ: केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 4 लागू कर दिया है. लॉकडाउन (Lockdown) 4 के लागू होने के बाद यूपी सरकार ने भी गाइडलाइन जारी कर दी है, जिसमें काफी छूट दी गई हैं. 

  1. मास्क के बिना घर से बाहर निकलने पर होगी कार्रवाई
  2. नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल
  3. कार और बाइक पर लिमिडेट संख्या में चल सकते हैं लोग 

जाहिर है छूट के बाद सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही भी बढ़ेगी जिसको लेकर लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने 21 मई से नो मास्क नो फ्यूल का फार्मूला लागू करने का आदेश दिया है, जिसके बाद अब उन गाड़ियों को पेट्रोल पंप कर्मी तेल नही देंगे, जिनके चालक मास्क नहीं लगाए होंगे. 

ये भी पढ़ें-  रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, 1 जून से चलेंगी 200 और ट्रेनें, हर कोई ले सकेगा लाभ

पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि बिना मास्क के कोई भी व्यक्ति बाहर ना निकले, अगर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

fallback

अब एक मोटरसाइकिल पर 2 व्यक्ति नहीं चल पाएंगे. महिला, बीमार या बुजुर्ग व्यक्ति को छूट दी गई है. वहीं अगर 2 व्यक्ति बाइक पर निकलते हुए पाए जाएंगे तो उनके विरूद्ध वाहन सीज कर एफआईआर पंजीकृत कराते हुए कार्यवाही की जाएगी.

गाइडलाइन में साफ है कि कोई भी दुकानदार बिना मास्क के, किसी भी व्यक्ति को किसी भी दशा में सामान ना दे.  चार पहिया वाहनों में 3 सवारियों को नहीं चलने दिया जाएगा. ये भी अपील की गई है कि अनावश्यक रूप से घर से कोई न निकले, सिर्फ लॉकडाउन 4 में अनुमन्य व्यक्ति ही निकल सकेंगे. किसी भी दशा में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए व्यक्तियों के खिलाफ नियमानुसार मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी.

ये भी देखें...

 

Trending news