close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चोरी के शक में 8 साल के मासूम को जबरन तपती फर्श पर बैठाया, बुरी तरह झुलसा

महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन यह मुद्दा सदन में भी उठा. गृहराज्यमंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि मामला दर्ज हुआ है और पुलिस को इस मामले की जांच करने के आदेश दिए गए है. 

चोरी के शक में 8 साल के मासूम को जबरन तपती फर्श पर बैठाया, बुरी तरह झुलसा
वर्धा के आर्वी शहर के रानी लक्ष्मीबाई वार्ड के जोगणा मंदिर में यह घटना दो दिन पहले हुई है.

मिलिंद आंडे, वर्धा: महाराष्ट्र के वर्धा में एक आठ साल के बच्चे को गरम टाईल्स पर देर तक बिठाया गया. जिससे उसका शरीर झुलस गया. इस बच्चे पर मंदिर में चोरी का आरोप लगाकर उसके साथ मारपीट भी की गई. जब बच्चा चिल्लाने लगा तो उसे गरम टाईल्स पर बिठाया गया. बच्चे को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बच्चे को यह सजा देने वाले शख्स को आर्वी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी शख्स के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. 

दरअसल, वर्धा के आर्वी शहर के रानी लक्ष्मीबाई वार्ड के जोगणा मंदिर में यह घटना दो दिन पहले हुई है. बच्चे के पिता का आरोप है कि आठ साल का यह बच्चा मंदिर में खेलने गया था. आरोपी अमोल ढोरे को लगा कि उसने दान पेटी से कुछ उठाया है. उसने बच्चे को पकड़ा और मारपीट करने लगा. बच्चे के चिल्लाने पर उसने बच्चे के जबरन कपड़े उतरवाए और उसे गरम फर्श पर बैठने के लिए मजबूर कर दिया. दर्द और झुलसने से बच्चा परेशान हो रहा था लेकिन उसे जबरन धूप में तपती फर्श पर बैठने के लिए मजबूर किया गया.  

आरोप है कि बच्चा रोते-रोते घर चला गया. बच्चे की हालत को देखते हुए उसकी मां मंदिर आयी. उसने आरोपी अमोल ढोरे से पूछा कि उसके बच्चे के साथ ऐसे क्यों किया. तो अमोल ने उसके साथ भी बदतमीजी की. बच्चे को उस स्थिति में अस्पताल पहुंचाया गया. इसके बाद मामला पुलिस स्टेशन पहुंचा. 

महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन यह मुद्दा सदन में भी उठा. गृहराज्यमंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि मामला दर्ज हुआ है और पुलिस को इस मामले की जांच करने के आदेश दिए गए है. छोटे बच्चे के साथ बेरहम बर्ताव करने वाले अमोल को सख्त सजा देनी की मांग महिला और बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे ने की है.