मुंबईः बंद दुकान में चोरी कर चोरों ने की पार्टी, ठाठ देख पुलिस ने किया गिरफ्तार

चोरों ने जिस दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया है वह ये साउथ मुंबई में स्थित है, इसलिए दुकानें देर रात तक खुली रहती हैं. 

मुंबईः बंद दुकान में चोरी कर चोरों ने की पार्टी, ठाठ देख पुलिस ने किया गिरफ्तार
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

(अमित त्रिपाठी)/मुंबईः दक्षिण मुंबई के तानाजी मालसूरे इलाके में एक व्यापारी की दुकान में चोरी हुई. ये चोर व्यापारी की दुकान से 80 हजार से ज्यादा रूपए उड़ा ले गए थे. पुलिस ने मामले की जांच शूरू की तो जो बात सामने आई उसने पुलिस को भी अचंभे मे डाल दिया. दरअसल, चोरों ने जिस दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया है वह ये साउथ मुंबई में स्थित है, इसलिए दुकानें देर रात तक खुली रहती हैं. ऐसे में व्यापारी पूरे दिन की कमाई तिजोरी में रखकर चले जाते हैं, लेकिन जिस व्यापारी के यहां चोरी हुई, वह अपना सारा पैसा तिजोरी में रखने के बजाय फ्रिज में रखा जाता था. ताकि किसी को इसके बारे में पता न चले, लेकिन जाने कैसे चोरों को इसके बारे में पता चल गया और उन्होंने फ्रिज में भी हाथ साफ कर दिया.

जेब से 50 रुपए निकलने पर बदमाशों ने पहले की पिटाई, फिर ज्‍यादा रुपए लेकर चलने की दी नसीहत

वहीं जानकारी मिलने पर पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि चोरों ने चोरी करने के पहले कई दिनों तक इलाके की रेकी की उसके बाद चोरी को अंजाम दिया. ऐसे में पुलिस ने सीसीटीवी के जरिए चोरों की तलाश शुरू की, लेकिन उसमें ज्यादा कुछ नही पता चला क्योंकि चोरों ने अपने चेहरे को काले कपड़ो से ढ़क कर रखा था. पुलिस ने अपने मुखबिरों  को काम पर लगाया तो उन्होंने पुलिस को जो खबर दी उससे पुलिस भी हैरान रह गई.

CCTV में कैद हुआ लाइव एक्सीडेंट, सड़क पर खिलौनों की तरह बिखर गए लोग

मुखबिरों ने बताया कि आज-कल इलाके के दो चोर रहमान शेख उर्फ चिकना और रहमान जान उर्फ लाला धुआंधार पैसे खर्च कर रहे हैं. दोनों अपने दोस्तों के साथ जमकर मौजमस्ती कर रहे हैं. पुलिस के कान खड़े हुए. उसने दोनों को खोजने का काम शूरु किया और ये जल्द ही पुलिस के हाथ लग गए. पुलिस ने पहले तो इनसे उस खजाने के बारे में पूछा जिसको ये आजकल दोनो हाथों से लुटा रहे हैं, लेकिन दोनो ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. उसके बाद पुलिस ने अपने असली रंग दिखाया तो दोनों ने चोरी की बात कबूल कर ली.