पंजाब: पुलिस के लिए राहत की खबर, नहीं काटा जाएगा 1 महीने का वेतन

इसके साथ ही वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब में सरकारी डॉक्टरों का नॉन प्रैक्टिस अलाउंस भी नहीं काटा जाएगा. 

पंजाब: पुलिस के लिए राहत की खबर, नहीं काटा जाएगा 1 महीने का वेतन
पंजाब पुलिस की फाइल फोटो.

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस (Punjab Police) के कर्मचारियों के लिए बड़े राहत की खबर आई है. अब पंजाब पुलिस के कर्मचारियों का एक महीने का वेतन नहीं काटा जाएगा. राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल (Manpreet Badal) ने गुरुवार को यह जानकारी दी. कैबिनेट मीटिंग के बाद मीडिया ब्रीफिंग में उन्होंने ये बात कही. बादल ने कहा कि पुलिस कर्मचारियों को 13 महीने का वेतन मिलता रहेगा. उनका वेतन काटने को लेकर हमें वित्त विभाग से कोई सिफारिश नहीं मिली है.  

इसके साथ ही वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब में सरकारी डॉक्टरों का नॉन प्रैक्टिस अलाउंस भी नहीं काटा जाएगा. उन्होंने ऐसी खबरों को आधारहीन बताया जिसमें कहा गया था कि पंजाब पुलिस के कर्मचारियों का 1 महीने का वेतन और पंजाब के सरकारी डॉक्टरों का एनपीए काटा जाएगा. 

आपको बता दें कि पंजाब पुलिस के कर्मचारियों को 12 महीने की जगह 13 महीने का वेतन दिया जाता है. इसके पीछे का कारण है कि पुलिस कर्मचारियों को कोई छुट्टी नहीं मिलती. हालही में मीडिया में खबरें आईं कि अब राज्य की पुलिस को 12 महीने का ही वेतन दिया जाएगा न कि 13 महीने का.

लाइव टीवी देखें

इन खबरों को आधारहीन बताते हुए राज्य के वित्तमंत्री ने कहा कि वेतन कटौती की बातें आधारहीन हैं. राज्य के किसी भी पुलिस कर्मचारी का वेतन नहीं काटा जाएगा.