दिवाली पर आसमान को छू सकती हैं प्याज की कीमतें? जानिए कारण
Advertisement

दिवाली पर आसमान को छू सकती हैं प्याज की कीमतें? जानिए कारण

देश के विभिन्न भागों में हो रही बेमौसमी बारिश का असर प्याज (Onion) की कीमतों पर पड़ने लगा है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश के विभिन्न भागों में हो रही बेमौसमी बारिश का असर प्याज (Onion) की कीमतों पर पड़ने लगा है. माना जा रहा है कि कीमत बढ़ोत्तरी का यही ट्रेंड रहा तो इस साल दिवाली के मौके पर प्याज के दाम आसमान छू सकते हैं.

  1. लासलगांव में प्याज का दाम 6802 रुपये प्रति क्विंटल पर पहुंचा
  2. कर्नाटक में बारिश से प्याज आपूर्ति पर पड़ा फर्क
  3. बड़े प्याज व्यापारियों पर आयकर विभाग ने की थी छापेमारी
  4.  

लासलगांव में प्याज का दाम 6802 रुपये प्रति क्विंटल पर पहुंचा
देश के सबसे बड़ी प्याज की मंडी महाराष्ट्र के लासलगांव में सोमवार को अच्छी प्याज का बाजार भाव  6 हजार 802 रूपए  प्रति क्विंटल तक पहुंच गया. दरअसल पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र के कई इलाको में भारी बारिश हो रही है. इसके चलते खेतों में प्याज की फसल बर्बाद हो गई है. 

कर्नाटक में बारिश से प्याज आपूर्ति पर पड़ा फर्क
कर्नाटक में भी असमय बारिश होने की वजह से होने वाली प्याज की आपूर्ति भी कम हो गई है. इसका सीधा असर प्याज की कीमतों पर पड़ने लगा है. सोमवार को जब लासलगांव मंडी खुली तो प्याज के दामों में एकदम से 2 हजार रुपये प्रति क्विंटल तक की बढ़ोत्तरी देखी गई. 

ये भी पढ़ें- गोलियां लगती रही लेकिन तिरंगा न गिरने दिया, आंखों में आंसू ला देगी इस महिला की कहानी

बड़े प्याज व्यापारियों पर आयकर विभाग ने की थी छापेमारी
लासलगांव में सोमवार को कमाल किस्म की प्याज के भाव 6802 रुपये प्रति क्विंटल, सरासरी किस्म के भाव 6200 रुपये और खराब किस्म की प्याज के भाव 1500 रुपये प्रति क्विंटल दर्ज किए गए.  जानकारी के मुताबिक लासलगांव के बड़े प्याज व्यापारियों पर 14 अक्टूबर को इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी हुई थी. इसके बाद डर के मारे व्यापारी मंडी में नहीं आ रहे थे. लेकिन सोमवार को व्यापारी मंडी में पहुंचे और दाम बढोत्तरी की घोषणा कर दी. 

VIDEO

Trending news