पाकिस्तान ने अखनूर सेक्‍टर में करीब 4 घंटे की गोलीबारी, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
Advertisement

पाकिस्तान ने अखनूर सेक्‍टर में करीब 4 घंटे की गोलीबारी, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्‍तान सेना ने रविवार देर रात करीब 3 बजे अखनूर सेक्‍टर में गोलीबारी की. यह गोलीबारी सोमवार सुबह 06:30 बजे बंद हो गई.

भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब. फाइल फोटो

जम्मू : पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को एक बार फिर सीमा पर सीजफायर उल्‍लंघन किया है. पाकिस्‍तानी सेना की ओर से अखनूर सेक्‍टर में गांवों और अग्रिम भारतीय चौकियों पर करीब 4 घंटे गोलीबारी की गई. पाकिस्‍तान सेना ने रविवार देर रात करीब 3 बजे अखनूर सेक्‍टर में गोलीबारी की.  इसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इसके बाद यह गोलीबारी सोमवार सुबह 06:30 बजे बंद हो गई.

 

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सीमा-पार से गोलीबारी देर रात करीब तीन बजे शुरू हुई जो सुबह साढ़े छह बजे तक चली.’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के अग्रिम चौकियों और गांवों पर मोर्टार और छोटे गोले दागने शुरू कर दिए थे.

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.’’ उन्होंने बताया कि भारत की ओर किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में शनिवार दोपहर को दो घंटे तक सीमा-पार से हुई गोलीबारी के अलावा शुक्रवार रात से नियंत्रण रेखा पर शांति बनी हुई थी.

fallback

इस शांति काल में सीमा पर रहने वाले लोगों को सीमा-पार गोलीबारी से काफी राहत मिली, विशेषकर पुंछ और राजौरी जिले में जहां पाकिस्तान ने 50 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. इसमें एक परिवार के तीन सदस्य सहित चार लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं.

जैश-ए-मोहम्मद के पुलवामा में 14 फरवरी को किए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत के 26 फरवरी को खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत के बालाकोट में जैश-ए मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर हमला करने के बाद पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन बढ़ गया है.

Trending news