श्रीराम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे PM मोदी: सूत्र, ऐसा रहेगा पूरा प्रोगाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी सुबह 11 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. भूमि पूजन कार्यक्रम 3 से 4 घंटे चलेगा. भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए काशी से पुजारी बुलाए जाएंगे.

श्रीराम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे PM मोदी: सूत्र, ऐसा रहेगा पूरा प्रोगाम

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी सुबह 11 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. भूमि पूजन कार्यक्रम 3 से 4 घंटे चलेगा. भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए काशी से पुजारी बुलाए जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजकर 10 मिनट तक अयोध्या में रहेंगे. 5 अगस्त को सुबह 8 बजे भूमि पूजन का कार्यक्रम शुरू होगा. राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से प्रधानमंत्री को निमंत्रण भेज दिया गया है. 

राम मंदिर निर्माण की वो मंगल बेला आ गई है, जिसका देश की जनता लंबे वक्त से इंतजार कर रही थी. राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तारीख तय हो गई है. अगले महीने 5 अगस्त को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का शुभ मुहुर्त निकला है. राम मंदिर के संकल्प को साकार करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों ही मंदिर का भूमि पूजन होगा. 

बढ़ाई जाएगी राम मंदिर की ऊंचाई 
राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक में तय हुआ है कि राम मंदिर की ऊंचाई बढ़ाई जाएगी. पहले मंदिर  की ऊंचाई 128 फीट तय थी, जो अब बढ़ाकर 161 फीट की जाएगी. इसके अलावा अब गर्भगृह के आसपास 5 गुंबद बनाए जाएंगे. ट्रस्ट की बैठक में तय हुआ है कि राम मंदिर का निर्माण 3 साल के अंदर पूरा कर लिया जाएगा. यानी 2023 तक अयोध्या में दुनिया का सबसे भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. राम मंदिर के लिए अभी पत्थर पूरे नहीं हैं. पत्थरों की आपूर्ति के लिए श्रवण कमेटी का गठन किया जाएगा.

ये भी देखें-