Zee Rozgar Samachar

राजस्थान में सत्ता का संघर्ष दिलचस्प मोड़ पर, 2-3 दिनों में फ्लोर टेस्ट!

 सूत्रों के मुताबिक सरकार बुधवार या गुरुवार को विधानसभा का सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट करा सकती है यानि राजस्थान की पिक्चर अभी बाकी है.

राजस्थान में सत्ता का संघर्ष दिलचस्प मोड़ पर, 2-3 दिनों में फ्लोर टेस्ट!
सीएम गहलोत और राज्यपाल की मुलाकात के दौरान का फाइल फोटो।

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) में सत्ता का संघर्ष दिलचस्प मोड़ पर आ गया है. तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम में केंद्रीय गृह मंत्रालय भी सक्रिय हो गया है. गृह मंत्रालय ने राजस्थान के मुख्य सचिव से फोन टैपिंग मामले में रिपोर्ट मांगी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने राज्यपाल कलराज मिश्रा से मुलाकात कर बहुमत का दावा किया है. सूत्रों के मुताबिक सरकार बुधवार या गुरुवार को विधानसभा का सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट करा सकती है यानि राजस्थान की पिक्चर अभी बाकी है.

राजस्थान की सियासत में मुगले-आजम, अनारकली और लगान की भी एंट्री हो चुकी है. जयपुर में होटल फेयरमाउंट में गहलोत कैंप के विधायकों को फिल्म मुगलआजम दिखाई गई. उसके बाद फिल्म लगान दिखाई गई. यही नहीं, महिला विधायकों ने होटल के किचन के अंदर शेफ से कुकिंग की भी क्लॉस ली. होटल में तो पिक्चर चल रही है, लेकिन राजस्थान की सत्ता की जंग में पिक्चर अभी बाकी है. विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े कथित फोन टैपिंग मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय सक्रिय हो गया है. 

सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान के फोन टैपिंग मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है. हालांकि मुख्य सचिव राजीव स्वरूप का कहना है कि फोन टैपिंग की उन्हें जानकारी नहीं है. ना ही फोन टैपिंग को लेकर उनके पास कोई शिकायत आई है. बताते चलें कि कल दिल्ली में हुई भाजपा की प्रेस वार्ता में बीजेपी ने फोन टैपिंग मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. बीजेपी के सवाल पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी ने मान लिया है विधायकों को खरीदने की कोशिश की गई. 

ये भी पढ़ें:- दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट, कई इलाकों में तेज बारिश, अलर्ट जारी

बीजेपी और कांग्रेस में वार-पलटवार के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक गहलोत ने राज्यपाल को बताया है कि उनके पास विधायकों का समर्थन है और सरकार पूरी तरह स्थिर है. सूत्रों के मुताबिक, बुधवार-गुरुवार को विधानसभा सत्र बुलाया जा सकता है. इस सत्र में फ्लोर टेस्ट भी कराया जा सकता है.

इधर, हरियाणा के मानेसर में आईटीसी भारत होटल में भी हलचल बढ़ गई है. सूत्रों के मुताबिक राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया और राजेंद्र राठौड़ ने 2 घंटे तक बागी विधायकों से बातचीत की है. इस बीच अशोक गहलोत के करीबियों राजीव अरोड़ा ,सुनील कोठरी और रतनकांत शर्मा के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे में करीब 12 करोड़ कैश मिला है. 1 करोड़ 70 लाख के गहने भी मिले हैं.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.