close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंजाब सरकार के मंत्री का बयान, पुलिस और BSF के पास नहीं है ड्रोन पकड़ने वाले यंत्र

सितंबर महीने में 4 दिन में 8 बार पंजाब सीमा में ड्रोन से भेजे गए हथियार

पंजाब सरकार के मंत्री का बयान, पुलिस और BSF के पास नहीं है ड्रोन पकड़ने वाले यंत्र
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान अब घाटी में अपनी आतंकी साजिश को अंजाम देने के लिए पंजाब के रास्ते का इस्तेमाल कर रहा है. जांच एजेंसियों के हवाले से खबर है कि भारत के खिलाफ लगातार आतंकी साजिश में जुटा पाकिस्तान अब पंजाब में ड्रोन के जरिए आतंकियों के लिए हथियार भेजने में लगा हुआ है.

इस मामले को लेकर पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि पंजाब में पाकिस्तान हमेशा से ही आतंकवाद फैलाने की कोशिश में है. पड़ोसी देश से ड्रोन के जरिए हथियार भेजे जा रहे हैं. लेकिन राज्य की पुलिस और बीएसएफ के पास ड्रोन को पकड़ने वाला यंत्र नहीं है. उन्होंने बताया कि इसको लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द ही गृह मंत्रालय से मुलाकात करेंगे.

उल्लेखनीय है कि भारतीय सीमा में पाकिस्तानी ड्रोन के घुसने के कई मामले आ चुके हैं. इसी साल अप्रैल में पंजाब के तरनतारन के खेमकरन सेक्टर की बीओपी (बॉर्डर आउट पोस्ट) में बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था. सीमा से सटे रतोके गांव में बीती रात एक पाकिस्तान ड्रोन के दिखाई देने पर बीएसएफ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इसे एयर स्ट्राइक गन से निशाना बनाया था.

यह वीडियो भी देखें:

इससे पहले राजस्थान में भी पाकिस्तानी ड्रोन के घुसने की जानकारी मिली थी. हालांकि भारतीय सेना ने उसे मार गिराया. इससे पहले 10 मार्च को राजस्थान में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था.