संजय राउत बोले, 'सावरकर विरोधियों को दो दिन सेलुलर जेल की काल कोठरी में रखो'

सजंय राउत ने कहा, 'भारत रत्न देने का निर्णय केंद्र लेता है. हमारी मांग रही है कि सावरकर सम्मान होना चाहिए.'

संजय राउत बोले, 'सावरकर विरोधियों को दो दिन सेलुलर जेल की काल कोठरी में रखो'

नई दिल्ली:  शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने सावरकर (Savarkar) का विरोध करने वालों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'जो लोग सावरकर का विरोध करते हैं चाहे वे किसी भी दल के हों उन्हें अंडमान (Andaman) की सेलुलर जेल (Cellular Jail) की काल कोठरी में दो दिन के लिए रखना चाहिए तब उन्हें सावरकर का त्याग समझ आएगा.' 

सजंय राउत ने कहा, 'भारत रत्न देने का निर्णय केंद्र लेता है. हमारी मांग रही है कि उनका सम्मान होना चाहिए. पृथ्वीराज चव्हाण को मालूम है किसने कितना बड़ा त्याग किया है.' बता दें चव्हाण ने सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की मांग का विरोध किया था.

बता दें इससे पहले भी कांग्रेस पर हमला करते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था, "वीर सावरकर एक महान आदमी थे और हमेशा रहेंगे. एक तबका है जो हमेशा उनके खिलाफ बोलता रहा है. यह उनकी दिमाग की गंदगी को उजागर करता है."

राउत ने यह टिप्पणी उस कांग्रेस की पुस्तिका को लेकर कही थी जिसमें सावरकर को लेकर विवादास्पद बातें कही गई थी. यह पुस्तिका कांग्रेस के सेवा दल द्वारा जारी की गई थी। पुस्तिका में कथित रूप से क्रांतिकारी विनायक दामोदर 'वीर' सावरकर और महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे से संबंधित कुछ अपमानजनक टिप्पणी की गई थी.