सपा सांसद का अजीबो-गरीब बयान, बोले- मस्जिदों में नमाज पढ़ने से भागेगा कोरोना
Advertisement

सपा सांसद का अजीबो-गरीब बयान, बोले- मस्जिदों में नमाज पढ़ने से भागेगा कोरोना

डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क ने धमकी देते हुए कहा कि मुस्लिमों को नमाज पढ़ने से कोई भी नहीं रोक सकता है. उन्होंने ये भी दावा किया कि जब तक देश के सारे मुस्लिम मस्जिदों में नमाज अदा नहीं करेंगे तब तक कोरोना महामारी को नहीं भगाया जा सकता है.

संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क.

सुनील सिंह, संभल: उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क (Doctor Shafiqur Rahman Barq) ने ईद उल जुहा पर नमाज अदा करने को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया है. एसपी सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा है कि ईद उल जुहा के मौके पर मस्जिदों और ईदगाह में मुस्लिमों की सामूहिक नमाज पर पाबंदी लगाना गलत है. सरकार मस्जिद और ईदगाह में मुस्लिमों के नमाज करने पर लगी पाबंदी को हटाए क्योंकि जब देश के सभी मुस्लिम मस्जिदों में नमाज पढ़ेंगे तभी ये मुल्क बचेगा.

डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क ने ये दावा भी किया है कि जब तक देश के सारे मुस्लिम मस्जिदों में नमाज अदा नहीं करेंगे तब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी को नहीं भगाया जा सकता है.

एसपी सांसद ने साफ तौर पर धमकी देते हुए कहा कि मुस्लिमों को नमाज पढ़ने से कोई भी नहीं रोक सकता है. शफीकुर्रहमान बर्क ने ईद उल जुहा के मौके पर लगने वाले पशुओं के बाजार पर पाबंदी के लिए भी जिला प्रसासन से भी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने तर्क देते हुए कहा कि ईद उल जुहा मुस्लिमों का बड़ा त्यौहार है, जब मुस्लिम जानवरों की खरीदारी नहीं कर सकेंगे तो त्यौहार कैसे मनाएंगे इसीलिए जिला प्रसासन जानवरों के बाजार के खोलने पर लगी पाबंदी हटाए.

ये भी पढ़े- कानपुर हत्याकांड में जय बाजपेई भी शामिल, विकास दुबे को दिए 25 कारतूस और 2 लाख रुपये

दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी के संकट के चलते प्रदेश की सभी मस्जिदों में सामूहिक नमाज पर पाबंदी लगा रखी है. मस्जिदों में सिर्फ 5 लोगों को ही नमाज पढ़ने की अनुमति दी गई है जिसको लेकर संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क प्रदेश सरकार और जिला प्रसासन से खासे नाराज हैं.

ये भी देखें-

बीते शुक्रवार को एसपी सांसद ने कई मौलाना और मुस्लिम नेताओ के साथ जिले के डीएम अविनाश कृष्ण सिंह और एसपी यमुना प्रसाद से मुलाकात करके ईद उल जुहा के मौके पर मस्जिदों और ईदगाह पर सामूहिक नमाज की अनुमति की मांग की थी. जिसे डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने प्रदेश सरकार के आदेश का हवाला देते हुए शासन के किसी आदेश के बिना किसी भी तरह की अनुमति देने से इंकार कर दिया था.

ये भी देखे

Trending news