close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दुर्गा पूजा समितियों को आयकर विभाग के नोटिस पर भड़कीं ममता, TMC विरोध में देगी धरना

ममता बनर्जी ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने गंगा सागर मेले पर लगने वाला टैक्स वापस ले लिया.

दुर्गा पूजा समितियों को आयकर विभाग के नोटिस पर भड़कीं ममता, TMC विरोध में देगी धरना
उन्होंने सभी आयोजकों, प्रतिभागियों और बंगाल को चाहने वाले सभी लोगों से इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का आग्रह किया है.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा समितियों को आयकर विभाग के नोटिस के खिलाफ सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने राज्यव्यापी प्रदर्शन करने का फैसला लिया है. टीएमसी की बंग जननी विंग ने आगामी मंगलवार (13 अगस्त) को कोलकाता में प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि आयकर विभाग ने दुर्गा पूजा कराने वाली कई समितियों को नोटिस जारी कर टैक्स भरने की बात कही है. हमें अपने सभी राष्ट्रीय त्योहारों पर गर्व है. ममता बनर्जी ने कहा कि यह त्योहार सभी के लिए होता है और हम नहीं चाहते कि किसी पूजा वाले त्योहार पर टैक्स लगाया जाए. यह आयोजकों के ऊपर बोझ होगा.

ममता बनर्जी ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने गंगा सागर मेले पर लगने वाला टैक्स वापस ले लिया. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि दुर्गा पूजा और दुर्गा पूजा समितियों पर किसी प्रकार का कोई टैक्स न लगाया जाए. हम इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. सीएम बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि 13 अगस्त मंगलवार को सुबोध मलिक स्क्वायर (हिंदी सिनेमा के सामने) तृणमूल कांग्रेस की बंग जननी विंग सुबह 10 से शाम 6 बजे तक धरने पर बैठेगी. उन्होंने सभी आयोजकों, प्रतिभागियों और बंगाल को चाहने वाले सभी लोगों से इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का आग्रह किया है.